सूदखोरों के खिलाफ शिकायत:सूदखोर 30 हजार के बदले 1.80 लाख ले चुका, 1 लाख और मांग रहा

इंदौर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल में सूदखोरों से परेशान एक परिवार के पांच लोगों की आत्महत्या के मामले के बाद मंगलवार को कलेक्टोरेट जनसुनवाई में भी सूदखोरों के खिलाफ शिकायतें सामने आई। एक महिला सुशीला यादव ने शिकायत में बताया कि एक साल पहले सुखलिया में माला पति सुधीर सोनकर से जरूरत के लिए 30 हजार रुपए उधार लिए थे, इसके बदले में अभी तक 1 लाख 80 हजार रुपए ब्याज व मूल के दे चुके हैं, लेकिन अब भी एक लाख रुपए और मांग रहे हैं।

उधारी के बदले में सोनकर को चेक व स्टाम्प दिए थे, इस चेक में उन्होंने एक लाख की राशि भरकर बैंक में लगाकर चेक बाउंस करा लिया और अब धमका रहे हैं कि पुलिस में केस करा देंगे, एक लाख और दो। माला का बेटा जयेश लगातार धमकाता है। हीरानगर थाने में शिकायत की है लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। अधिकारियों ने पुलिस से बात कर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

प्लॉट नहीं मिलने की शिकायत लेकर फिर पहुंचे पीड़ित

एक महिला ने सहारा क्रेडिट कार्पोरेशन सोसायटी लिमिटेड के खिलाफ शिकायत की है, पांच साल पहले राशि दी थी। मैच्योर राशि मांगी तो बोला अभी एक साल की एफडी करा दो फिर दे देंगे, लेकिन मुझे सालभर होने के बाद भी राशि नहीं दे रहे हैं, एक लाख 27 हजार की राशि लेना है। वहीं एक बार फिर ग्रीनलैंड शेल्टर्स प्रालि के डायरेक्टर अरविंद वंजारी के खिलाफ लोगों ने प्लॉट नहीं मिलने को लेकर शिकायतें की है।

बीती जनसुनवाई में भी इस कॉलोनी को लेकर शिकायतें हुई थी, जिसमें एडीएम ने महू एसडीएम को जांच के लिए कहा था, लेकिन अभी पीड़ितों को प्लाट या राशि नहीं मिली है। जनसुनवाई में एसडीएम सुनील झा, प्रतुल सिन्हा, तहसीलदार मनीष श्रीवास्तव, महेंद्र गौड़ व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...