पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Young Man Said Took Selfie Together Before Going To OT, Then It Was Fine; After The Operation, The Doctors Said Take Your Wife's Body

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप:युवक बोला - ओटी में जाने से पहले साथ में सेल्फी ली, तब ठीक थी; ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने कहा- अपनी पत्नी का शव ले जाओ

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑपरेशन थिएटर जाने से पहले पति ने पत्नी के साथ सेल्फी ली थी। - Dainik Bhaskar
ऑपरेशन थिएटर जाने से पहले पति ने पत्नी के साथ सेल्फी ली थी।
  • खरगोन की महिला निजी अस्पताल में गर्भाशय का इलाज कराने आई थी

सांवेर रोड स्थित निजी अस्पताल में मां बनने के लिए गर्भाशय का इलाज करवाने आई महिला की गुरुवार दोपहर ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। पति ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि ऑपरेशन थिएटर में जाने से पहले उसने पत्नी के साथ सेल्फी ली थी। चार घंटे बाद अंदर से डॉक्टर आए और बोले कि वह मर चुकी है। शव ले जाओ। ऑपरेशन के पैसे भी मत देना। परिजन ने बाणगंगा थाने में मर्ग कायम करवाया है। शुक्रवार को पुलिस ने डॉक्टरों की निगरानी में पोस्टमार्टम करवाया है। उधर, मामले में अस्पताल प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

बाणगंगा पुलिस के अनुसार बड़वाह की कान्हापुर गांव की रहने वाली ज्योति (27) पति सुजीत राठौर की शादी को चार साल हो गए थे, लेकिन उन्हें बच्चे नहीं हो रहे थे। उसका इंदौर के एक हॉस्पिटल में इलाज भी चल रहा था। यहां डॉक्टर ने कहा था, नाॅर्मल ऑपरेशन करना होगा। उसके बाद महिला की गर्भाशय की ट्यूब खुल जाएगी। यदि ऑपरेशन से काम नहीं हुआ, तो फिर भी बच्चे का जन्म करवा देंगे। पैसे नहीं होने के कारण ऑपरेशन एक साल टाल दिया। 21 जनवरी को महिला ऑपरेशन करवाने पहुंची।

लाश ले जाओ, ऑपरेशन के पैसे भी मत दो

भाई परशुराम राठौर का कहना है कि 10 बजे सुजीत ने पत्नी के साथ ऑपरेशन थिएटर में जाने से पहले सेल्फी ली। तब वह खुश थी और स्वस्थ थी। दोपहर 1 बजे तक ऑपरेशन थिएटर से आवाज नहीं आई। जब जानकारी लेना चाही, तो दूर से भगा दिया गया। आखिर 2 बजे दो डॉक्टर आए, बोले कि ज्योति की हार्टअटैक से मौत हो गई। तुम लाश ले जाओ। हम ऑपरेशन के पैसे भी नहीं लेंगे। यह सुनते ही परिजन बिफर गए। वे बोले- ऐसा कैसे हो सकता है। आरोप है कि जब वे अंदर महिला के शव के पास जाने लगे तो उन्हें नहीं जाने दिया। फिर प्रबंधन ने ही पुलिस को बुलवा लिया। परिवार का आरोप है, पुलिस जवान ने भी कहा कि तुम तो शव ले जाओ, कहां- चक्कर में पड़े हो।

आरोप है, उन्होंने इंदौर में रहने वाले परिचितों को फोन लगाकर जानकारी दी। परिजन की शिकायत के बाद पुलिस बाणगंगा ने मर्ग कायम कर शव का अरबिंदो में पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने शव जिला अस्पताल पहुंचाया। मामले को संदिग्ध मानकर पुलिस ने महिला व पुरुष डॉक्टर की टीम ने पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस अब पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही से ज्योति की जान गई है।
परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही से ज्योति की जान गई है।

सुबह होगी बातचीत

मामले में घटनाक्रम में अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर से बात करना चाही। हेल्पलाइन नंबर से डॉक्टर का नंबर दिया गया। वहां से जवाब मिला कि मैडम से कल बात हो पाएगी। अभी कुछ नहीं कह सकते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें