• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Theater Operators Are Waiting For The Letter Of Administration, Said First Of All The Emphasis Will Be On Cleanliness And Making Arrangements, Nothing Is Decided About The Show Yet

लेटर मिले तो खुले थिएटर:इंदौर में सिनेमाघर संचालकों को प्रशासन के लेटर का इंतजार; बोले - सबसे पहले साफ-सफाई और व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर जोर रहेगा, शो को लेकर अभी कुछ तय नहीं

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम की घोषणा के बाद जैसे ही प्रशासन आदेश जारी करेगा थिएटर को खाेलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। - Dainik Bhaskar
सीएम की घोषणा के बाद जैसे ही प्रशासन आदेश जारी करेगा थिएटर को खाेलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होने के चलते राज्य सरकार ने अनलाॅक में कुछ छूट और बढ़ा दी है। काेराेना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में अब कन्फर्म केस मात्र 18, जबकि एक्टिव केस 296 हैं इसलिए सिनेमाघराें का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ किया जा सकेगा। सीएम की घोषणा के बाद अब सिनेमाघर संचालकों ने राहत की सांस ली है। हालांकि सिनेमाघर खोलने को लेकर अब उन्हें प्रशासन के लेटर का इंतजार है। उनका कहना है कि लेटर मिलते ही वे सबसे पहले उसे हेड ऑफिस भेजेंगे। इसके बाद साफ सफाई सहित अन्य तैयारी के लिए सिनेमाघर को खोला जाएगा।

सी-21 स्थित आयनाॅक्स सिनेमा के प्रबंधन का काम देख रहे रवि रंजन का कहना है कि हमें भी न्यूज के माध्यम से जानकारी मिली है कि सीएम ने सिनेमाघर संचालित करने की छूट दे दी है। हालांकि अभी हमें किसी प्रकार के लेटर नहीं मिले हैं। प्रशासन द्वारा आदेश जारी होने के बाद ही हम सिनेमाघर खोलेंगे। प्रशासन के लेटर को सबसे पहले हम अपने हेड ऑफिस भेजेंगे। वहां से जो भी निशा-निर्देश मिलेंगे, उस अनुसार काम करेंगे। अभी शो को लेकर कुछ नहीं कह सकते हैं। किसी फिल्म से हम थिएटर ओपन करेंगे, यह हेड ऑफिस से ही तय होगा।

पिछली बार की तरह ही कुछ इस प्रकार से रहेगी 50 फीसदी के बैठक की व्यवस्था।
पिछली बार की तरह ही कुछ इस प्रकार से रहेगी 50 फीसदी के बैठक की व्यवस्था।

25 मार्च से बंद हैं सिनेमाघर, 90 करोड़ का नुकसान
इंदौर और भोपाल में पिछले साल 16 अक्टूबर को लॉकडाउन के बाद सिनेमाघर खुले थे। दोबारा लॉकडाउन लगने के बाद 25 मार्च 2021 से सिनेमाघर फिर से बंद हो गए थे। कोरोनाकाल में इंदौर के सिनेमाघर संचालकों को 90 करोड़ और भोपाल के संचालकों को 60 करोड़ का नुकसान हुआ है। हजारों की संख्या में लोग बेरोजगार भी हुए हैं।

बाजार और रेस्टाेरेंट अब रात 10 बजे तक खुलेंगे
बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के 44 जिलों में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है, केवल 8 जिलों में एक-दो केस हैं। इस स्थिति को देखते हुए छूट बढ़ाई है। बाजार और रेस्टाेरेंट अब शत-प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुल सकेंगे। शादी समाराेहाें में अब अधिकतम 100 लाेग शामिल हो सकेंगे। अंतिम संस्कार में भी 50 व्यक्ति शामिल हाे सकेंगे। हालांकि स्विमिंग पूल खाेले जाने पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

कोविड प्रोटोकॉल के साथ ओपन होंगे थिएटर।
कोविड प्रोटोकॉल के साथ ओपन होंगे थिएटर।

शहर में 4 नए मरीज मिले
इंदौर में सोमवार को कोरोना के 4 नए मरीज सामने आए। इतने ही मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटे। कुल संक्रमितों का आंकड़ा अब 152931 पहुंच गया है। रिकवरी रेट 99.04 प्रतिशत है। जिले में एक्टिव केस 77 बचे हैं। वहीं, वैक्सीनेशन में भी इंदौर प्रदेश में टॉप पर है। अभी तक इंदौर में 78%, भोपाल में 69%, शहडोल में 55% और उज्जैन में 51% लोगों का टीकाकरण किया गया है। राज्य सरकार ने प्रदेश में सितंबर तक शत-प्रतिशत टीकाकरण की तैयारी की है। अभी 18 वर्ष से अधिक आयु की 37% आबादी का टीकाकरण हो चुका है। प्रदेश के जिन जिलों में 75% से कम टीकाकरण हुआ है, उन जिलों की मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे।

खबरें और भी हैं...