इंदौर में एटीएम हैक की 9 वीं घटना:फिर बनाया SBI एटीएम को निशाना,70 हजार निकाले बदमाशों ने,मामला दर्ज

इंदौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर शहर में एटीएम हैक कर रुपए उड़ाने वाली गैंग की 9 वीं घटना सामने आई है। हालांकि वारदात 15 और 16 जून की बताई जा रही है। शिकायत की जांच के बाद मंगलवार को केस दर्ज किया है। लसुडिया थाने में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

लसूड़िया थाने में फरियादी सुवेशचंद्र श्रीवास्तव निवासी निपानिया की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक देवास नाका शाखा के एटीएम से 70 हजार की गड़बड़ी सामने आई। बैंक प्रबंधन ने मामले की जांच करवाई तो पता लगा कि अज्ञात बदमाश ने एटीएम मशीन हैक कर 70 हजार निकाल लिए।

फरियादी ने बताया18 जून को जब वह पैसे निकालने और जमा करने की कार्रवाई कर रहा था तब 70 हजार रु. कम निकले थे। बाद में सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तो उसी तरह से पैसा गायब होना सामने आया जिस तरह से शहर में अन्य एटीएम मशीन हैक की गई और उनसे रुपए निकाले गए हैं।

इंदौर में एटीएम हैक की 8वीं घटना:फिर बनाया SBI एटीएम को निशाना; 5 से 6 एटीएम कार्ड से निकाले रुपए, सुबह 6 से 7 बजे के बीच दिया वारदात को अंजाम

सभी घटनाओं का पैटर्न एक जैसा

इससे पहले बदमाश ने शहर के राजेंद्र नगर, अन्नपूर्णा और सराफा थाना और जूनी इंदौर और संयोगिता गंज में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया था। सूत्रों की माने तो सभी घटना है 15 -16 जून की है और एक ही दिन में आरोपियों ने शहर के पांच अलग-अलग थाना क्षेत्रों में यह वारदात की है, लेकिन बैंक द्वारा शिकायत करने पर यह जानकारी सामने आ रही है।

पुलिस के मुताबिक बदमाश एटीएम में जाकर पैसे निकालते थे। ट्रांजेक्शन होने के बाद जैसे ही पैसे एटीएम से निकलने वाले होते थे। बदमाश पैसे निकलने वाली जगह पर हाथ लगाकर पैसे पकड़ लेते और उन्हें एटीएम से निकलने नहीं देते थे।

कैश डिपॉजिट से पैसा निकालने के मामले में FIR:शहर में 6 मशीनों को बनाया निशाना, सभी वारदातों का तरीका एक जैसा, 3 लाख 50 हजार रुपए निकाले

शहर में कैश डिपाजिट मशीन को हैक कर रुपए निकालने पहले की 8 घटनाएं

  • 18 जून :राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में एटीएम मशीन से उंगली फंसाकर 2 लाख 10 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया था।
  • 25 जून: जूनी इंदौर थाना क्षेत्र में फिर एक एटीएम मशीन में उंगली फंसा कर 1 लाख 20 हजार रुपए निकाल लिए थे।
  • 20 जून:अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में बदमाशों ने 10 हजार रुपए निकाले।
  • 20 जून : सराफा थाना क्षेत्र के पीवाय रोड स्थित कैश 2 लाख 30 हजार रुपए उंगली फंसा कर एटीएम निकाले थे।
  • संयोगितागंज थाना क्षेत्र में एसबीआई की मुख्य शाखा से 3 लाख 50 हजार रुपए निकाले।
  • भंवरकुआं में 1 जुलाई को पुरानी शिकायत पर 3 लाख 50 हजार अज्ञात बदमाश पर मामला दर्ज ।
  • 14 जुलाई को विजय नगर थाना में शिकायत:आरोपी भमोरी स्थित बैंक एटीएम से 43 हजार रुपए निकाले।
  • कनाडिया थाने पर 7 अगस्त को शिकायत :एसबीआई के एटीएम को हैक कर उसमें से 2 लाख56 हजार रु. निकाले