पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • There Are 3 Thousand Deals Worth 300 Crores In Navratri, This Time Booking 500 Deals Daily, This Time Four Thousand Deals Are Possible.

शक्ति समृद्धि की:नवरात्रि में होते हैं 300 करोड़ के 3 हजार सौदे, इस बार रोज 500 सौदों की बुकिंग, इस बार चार हजार सौदे संभावित

इंदौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटस्थापना के लिए बंगाली चौराहा से प्रतिमा ले जाते भक्त।
  • काल भैरवी, कैलादेवी, सप्तशृंगी, बिजासन, चामुंडा समेत 20 से ज्यादा स्वरूप में विराजीं मां
  • 20% रह गई पंडालों की संख्या, हर साल 15 बड़े पंडालों के साथ 200 कॉलोनियों में 500 छोटे पंडाल लगते थे

पंजीयन शुल्क में दो फीसदी की छूट होने से इंदौर में रियल सेक्टर में लगातार सौदे हो रहे हैं। वहीं नवरात्रि के शुभ मुहूर्त के दौरान इस बार स्लॉट बुकिंग में काफी तेजी देखी जा रही है और हर दिन औसतन 500 सौदों के लिए उपपंजीयकों से समय लिया जा रहा है।

माना जा रहा है कि इस बार नवरात्रि में रोज 500 सौदों के हिसाब से नौ दिनों में (अवकाश छोड़कर) चार हजार से अधिक सौदे होंगे, जिससे 400 करोड़ की संपत्तियों की खरीदी-बिक्री होगी और सरकार को भी 40 करोड़ के करीब राजस्व मिलेगा। बीते तीन सालों में देखने में आया है कि नवरात्रि में औसतन इंदौर जिले में तीन हजार सौदे होते हैं और इस दौरान 300 करोड़ की संपत्ति की बिक्री होती है।

छोटे फ्लैट, प्लॉट की खरीदी-बिक्री अधिक
अब रियल सेक्टर में निवेश की जगह जरूरत के हिसाब से खरीदी अधिक हो रही है, मध्यम वर्गीय परिवार खुद के मकान का सपना पूरा कर रहा है और इसके लिए वह छोटे प्लॉट, फ्लैट खरीद रहा है, जो 40 से 50 लाख के अंदर हो रहा है। इसमें बैंक लोन भी आसानी से और सस्ता मिलने से अधिक राहत मिल रही है। नवरात्रि में इनकी अधिक बुकिंग देखी जा रही है।

हर दिन 600 से ज्यादा स्लॉट बुकिंग उपलब्ध
इंदौर में हर उप पंजीयक को हर दिन के लिए 37 स्लॉट उपलब्ध हैं। पूरे जिले में कुल 619 स्लॉट उपलब्ध हैं, वहीं पंजीयक वकीलों का कहना है कि देखने में आ रहा है कि पंजीयक क्रमांक वन दफ्तर में स्लॉट खत्म हो रहे हैं क्योंकि अभी सौदे बढ़ रहे हैं। वरिष्ठ जिला पंजीयक बालकृष्ण मोरे ने कहा कि अभी औसतन 450 सौदे हो रहे हैं। कोरोना के चलते स्लॉट अधिक नहीं बढ़ा रहे हैं।

मंदिरों में हर घंटे सैनिटाइजेशन, भक्तों ने दूर से किए दर्शन

बिजासन माता मंदिर : टेकरी पर कर्मचारी एक-एक भक्त को सैनिटाइज कर रहे
टेकरी पर भक्तों को सैनिटाइज करने के लिए कर्मचारी बैठाए गए हैं। हर आठ घंटे में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। भक्तों के लिए तीन लाइन बनाई गई है। भक्त को हार-फूल, प्रसाद नहीं चढ़ाने दिया। सारी सामग्री कोठी में डलवाई गई।

दुर्गा माता मंदिर : सुभाष चौक स्थित दुर्गा माता मंदिर में सैनिटाइजेशन व मास्क लगाने के बाद ही प्रवेश दिया गया। मंदिर की ओर से प्रसाद वितरण नहीं किया गया। परिसर को चार बार सैनिटाइज किया जा रहा हैं।

अन्नपूर्णा मंदिर : गर्भगृह से 20 फीट दूर भक्तों ने प्रसाद चढ़ाया। प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई।

महालक्ष्मी माता मंदिर : राजबाड़ा स्थित महालक्ष्मी माता मंदिर को हर घंटे सैनिटाइज किया जा रहा है। भक्तों से प्रसाद नहीं लिया गया। भक्तों को रुकने नहीं दिया गया।

हरसिद्धि माता मंदिर : महिला व पुरुषों की अलग-अलग दर्शन व्यवस्था। गर्भगृह में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी गई। 30 सेकंड से ज्यादा भक्तों को रुकने नहीं दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें