पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • There Were 30 Kg Plastic Bags Of Non standard Level In The Godown, Rs 1 Lakh. Warehouse Sealed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पॉलिथीन जब्त:गोदाम में थी अमानक स्तर की 30 किलो प्लास्टिक थैलियां , 1लाख रुपए का जुर्माना कर गोदाम किया सील

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर नगर निगम ने कल एक बार फिर चंदन नगर में प्रतिबंधित की गई पॉलिथीन की थैलियों का जखीरा पकड़ने में सफलता हासिल की है। जिस गोदाम में पॉलिथीन की थैलियां पकड़ी गई, उस पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। यह जुर्माना जमा नहीं करने के कारण गोदाम को सील कर दिया गया। नगर निगम के द्वारा स्वच्छता अभियान के अंतर्गत अमानक स्तर की पॉलिथीन की थैलियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह प्रतिबंध लगाए जाने के बाद इन थैलियों के निर्माता विक्रेताओं को सूचित कर दिया गया। उनसे कहा गया कि अब इन थैलियों का कारोबार नहीं करें। इसके बाद भी यह कारोबार जारी रहा तो नगर निगम के द्वारा छापामार कार्रवाई करते हुए अमानक पॉलिथीन की थैलियों को जब्त करने और उन्हें बेचने वालों पर जुर्माना लगाने का काम शुरू कर दिया।

इस कार्रवाई के परिणाम स्वरूप शहर की सड़कों से और व्यापारियों के पास से यह पॉलिथीन की थैलियां गायब हो गई थी। कोरोना के संक्रमण काल लागू होने और उसके बाद एक बार फिर बाजार खुलने पर यह थैलियां फिर से बाजार में नजर आने लगी। इसके परिणाम स्वरूप अब नगर निगम के द्वारा कार्रवाई करने के लिए मैदान पकड़ लिया गया है। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया एवं सीएसआई अनिल सिरसिया को कल यह सूचना मिली कि चंदन नगर थाने के पीछे योजना क्रमांक 71 में स्थित शिव शक्ति ट्रांसपोर्ट पर अमानक स्तर की पॉलिथीन की थैलियों का जखीरा आया हुआ है।

इस सूचना के बाद अधिकारियों के द्वारा अपनी टीम के साथ जाकर इस ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की गई। इस छापामार कार्रवाई में इस गोदाम में 30 किलो पॉलिथीन की थैलियों से भरे हुए 18 बैग मिले। इन बैग को जब्त करते हुए इस गोदाम का चालान बनाया गया। नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दी गई सलाह के आधार पर इस गोदाम पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया। गोदाम के संचालकों द्वारा तत्काल इतनी बड़ी राशि चुकाने में असमर्थता जता दी गई। इसके परिणाम स्वरूप नगर निगम के द्वारा गोदाम को सील कर दिया गया है। ध्यान रहे कि इस गोदाम से पहले भी पॉलिथीन की थैलियां बड़ी मात्रा में पकड़ी जा चुकी है। इसके बाद भी गोदाम संचालकों के द्वारा एक बार फिर इस कारोबार को शुरू कर दिया गया , जिसके परिणाम स्वरूप कल भी यह थैलियां बरामद हुई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें