पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:आचार्यश्री के अवतरण दिवस पर आज से होंगे कई कार्यक्रम

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आचार्य विद्यासागर महाराज का अवतरण दिवस 31 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन है। इस मौके पर समाज द्वारा 18 से लेकर 31 अक्टूबर तक विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। आयोजन बाल ब्रह्मचारी सुनील भैया के मार्गदर्शन में होंगे। 18 को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक विश्व बाल्य अस्थि एवं जोड़ रोग दिवस के उपलक्ष्य में निजी अस्पताल में बच्चों का बाल्य अस्थि रोग नि:शुल्क शिविर रखा गया है। शिविर में शामिल होने के लिए कोविड के नियमों के तहत पूर्व में ही रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य रहेगा।
युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुयश जैन ने बताया 31 को शरद पूर्णिमा के दिन सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन आचार्यश्री का सुबह 8 बजे से पूजन कराया जाएगा। युवा प्रकोष्ठ की टीम द्वारा मप्र आयुष चिकित्सा
परिषद के सहयोग से स्वास-दमे की दवाई का वितरण मल्हारगंज स्थित मां पद्मावती औषधालय से सुबह 9 से 10 बजे तक किया जाएगा। फिर कांच मंदिर प्रांगण में सुबह 10 बजे से हथकरघा में निर्मित मास्क का वितरण किया जाएगा।

कौन बनेगा धर्म शिरोमणि में भक्त सुनाएंगे विद्यासागरजी से जुड़े किस्से
महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रुचि गोधा ने बताया 31 अक्टूबर को रात 8 बजे से कौन बनेगा धर्म शिरोमणि का आयोजन होगा। समारोह में भैयाजी द्वारा आचार्यश्री के जीवन से जुड़े अहम किस्सों को भी सभी के सामने रखा जाएगा। आयोजन में विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। भैयाजी ने बताया आचार्यश्री का अवतरण दिवस हर वर्ष पूरी दुनिया में मनाया जाता है। इंदौर में सभी समाजजन आचार्यश्री के दर्शन के इच्छुक हैं, लेकिन कोविड की वजह से हम भीड़-भाड़ वाले आयोजन नहीं कर सकते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें