• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • This Is A Difficult Time, Businessmen Should Not Black Market Food, Medicine, Oxygen And Essential Goods In It.

अपील:यह कठिन समय, इसमें खाद्य सामग्री, दवा, ऑक्सीजन और जरूरी सामान की कालाबाजारी नहीं करें कारोबारी

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अहिल्या चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने संगठनों के पदाधिकारियों से कहा- ऐसे समय व्यापारी बंधु न्यूनतम लाभ में काम करें

कोरोना संक्रमण के दौर में लगातार महंगाई बढ़ रही है। तेल व अन्य खाद्य वस्तुओं के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, बाजार में लगातार दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर, मशीन से लेकर अन्य जरूरी सामग्री के दाम बढ़ने और कालाबाजारी की शिकायतें आ रही हैं। इसे लेकर अब 70 से अधिक व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि संगठन अहिल्या चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सभी संगठनों के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसे समय सभी व्यापारी बंधु न्यूनतम लाभ में काम करें।

संस्था के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल व महामंत्री सुशील सुरेका ने कहा कि यह समय विपरीत है और व्यापार में मुनाफा कमाने का समय और भी आएगा, लेकिन जरूरत है कि अभी हम केवल अपना खर्च निकालकर जरूरतमंद तक सभी जरूरी वस्तुओं की जावक बनी रहने के लिए काम करें और यदि उनके पास कालाबाजारी करने वालों की जानकारी आती है तो उन्हें समझाएं और उचित कार्रवाई करें।

सियागंज में भीड़ बढ़ने पर प्रशासन व निगम ने सील की छह दुकानें
इंदौर
| सियागंज एसोसिएशन ने सप्ताह में सिर्फ तीन दिन दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। व्यापारियों के एक अलग धड़े ने एसोसिएशन के फैसले से अलग जाकर गुरुवार को भी दुकानें खोलीं। प्रशासन और निगम की टीम ने भीड़ लगने की सूचना पर छापा मारा और छह दुकानों को सील कर दिया। जोनल अधिकारी नागेंद्रसिंह भदौरिया ने बताया सियागंज एसोसिएशन ने सप्ताह में तीन दिन दुकानें खुली रखने का निर्णय लिया है। कुछ व्यापारी इसे नहीं मानते हुए रोज दुकानें खोलना चाहते हैं।

इस पर आपत्ति नहीं थी, लेकिन व्यापारियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना था। गुरुवार को अपर कलेक्टर पवन जैन को सूचना मिली कि यहां व्यापारियों ने दुकानें खोलने के साथ भीड़ लगा ली है। इस पर उनके साथ पुलिस और निगम की टीम ने छापा मारा। यहां पर झूलेलाल ट्रेडर्स, कैलाश ट्रेडर्स, गुरुकृपा-गिरिराज ट्रेडर्स, नरेश कुमार श्यामलाल-मेसर्स राठी कंपनी, सतनाम ट्रेडर्स, आधुनिक मार्केटिंग को सील कर दिया गया।

कोरोना कर्फ्यू में खुली तीन डेयरी सील : नगर निगम और प्रशासन की टीम ने जोन 12 में नंदवंशी डेयरी खातीवाला टैंक, शंकर डेयरी गुलजार कॉलोनी और असद डेरी गुलजार कॉलोनी को सील किया। ये तीनों डेयरी शाम 7 बजे बाद भी खुली थीं।

सियागंज एसोसिएशन का अब नया फैसला, केवल होम डिलीवरी करेंगे
इंदौर | सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन ने कोरोना संक्रमण रोकने की कोशिश के बीच सोमवार को फैसला लिया था कि दुकान सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही खोली जाएगी, लेकिन कई कारोबारियों ने बंद वाले दिन ‌भी दुकान खोलना शुरू कर दिया। अब इसके बाद एसोसिएशन ने गुरुवार को एडीएम पवन जैन के साथ बैठक की और फैसला लिया कि बाजार सभी छह दिन सुबह छह से दोपहर 12 बजे तक खुलेगा, लेकिन कोई भी दुकान से किसी को डिलीवरी नहीं देगा। संस्था के महामंत्री प्रतिपाल टोंग्या ने बताया कि अब कारोबारी फोन पर ऑर्डर बुक कर संबंधित को होम डिलीवरी पहुंचाने का काम करेगा। मौके से कोई भी दोपहिया या अन्य वाहनों पर आए ग्राहकों को सामान नहीं देगा। यह भी फैसला हुआ कि कारोबारी कोशिश कर 11.30 बजे से दुकान बंद करने का काम करें, जिससे दोपहर 12 बजे तक बाजार बंद हो जाए।

खबरें और भी हैं...