पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अगले सप्ताह से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई:आईआईएम के प्रमुख कोर्स पीजीपी में इस साल 496 छात्रों को मिला प्रवेश

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार कोर्स की शुरुआत, अगले सप्ताह से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई

आईआईएम इंदौर ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम सहित अन्य कोर्स की प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर नया सत्र औपचारिक रूप से शुरू कर दिया है। पीजीपी, पीजीपीएचआरएम और एफपीएम के अलावा आईपीएम के चौथे साल की बैच का शुभारंभ कार्यक्रम शनिवार को हुआ। सभी कोर्स की पढ़ाई ऑनलाइन करवाई जाएगी। कक्षाएं 11 अगस्त से शुरू होंगी। आईआईएम ने पीजीपी में इस साल 496 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया है। इसमें 199 लड़कियां और 297 लड़के शामिल हैं। पीजीपीएचआरएम में प्रवेश लेने वाले कुल 34 छात्रों में 16 लड़कियां और 18 लड़के हैं। एफपीएम में प्रवेश लेने वाले लड़कियों, लड़कों की संख्या क्रमश: 8 और 17 है।

शनिवार को हुए वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मैकेन्जी के सीनियर पार्टरन जॉयदीप सेनगुप्ता मौजूद थे। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय, रोहित कपूर, कर्नल (रिटायर्ड) जीजी पामिड़ी व अन्य भी शामिल हुए। प्रोफेसर राय ने कोविड को अवसरों में बदलने के साथ दृष्टिकोण का विकास, आत्मनिरीक्षण और नई खोज करने के रूप में परिभाषित किया। उन्होंने छात्रों को नए माहौल से सीखने की बात भी कही। सेनगुप्ता ने कहा- आप अभी तक कितने ही सुरक्षित वातावरण में रहे हों, लेकिन अब ये नई यात्रा आपको जहां भी ले जाएगी उसके जिम्मेदार आप होंगे। अब आपको वही कदम उठाना चाहिए, जिसके परिणाम के लिए आप तैयार हों।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें