• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Three New Patients Will Be Admitted Today, On Deepotsav The Sampling Will Be Reduced To Only 952

नवंबर के 5 दिन में 12 पॉजिटिव:इंदौर में दीपोत्सव पर सैंपलिंग घटकर 952 हुई, पहले रोज 6 से 7 हजार टेस्ट हो रहे थे

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

नवंबर शुरू होते ही कोरोना के दो-तीन नए केस रोज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को फिर 3 नए मरीज मिले। इस तरह 5 दिन में 12 पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकांश की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री सामने नहीं आई है। इनमें जो 3 नए पॉजिटिव मिले हैं, शनिवार को मेडिकल टीमें इनके घरों पर जाएंगी और इनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगालकर इन्हें कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराएगी।

शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन को लेकर खास यह कि लंबे समय से औसतन 6 से 7 हजार सैंपल रोज टेस्ट किए जा रहे थे, लेकिन दीपोत्सव पर इसका असर दिखा। बुधवार को सैंपल घटकर 3895 टेस्ट किए गए थे, लेकिन गुरुवार को दीपावली पर सैंपल की संख्या और भी घट गई। दिनभर में सभी सरकारी अस्पतालों में सैंपल टेस्ट कराने वाले काफी कम रहे। दिनभर में केवल 952 सैंपल टेस्ट किए गए। इनमें से 949 नेगेटिव व 3 पॉजििटव पाए गए। इसके पूर्व 1 नवम्बर को 2, 2 नवम्बर को 1, 3 नवम्बर को 3 तथा 4 नवम्बर को 3 पॉजिटिव पाए गए थे। वर्तमान में एक्टिव मरीज घटकर 29 हो गए हैं जो कोविड केयर सेंटर में एडमिट हैं।

तीन पॉजिटिव मरीजों का नहीं लगा सुराग

उधर, पिछले हफ्ते से लापता तीन पॉजिटिव लोगों का अब तक पता नहीं चला है। इनके पते फर्जी निकलने के बाद मेडिकल टीमों ने इन्हें काफी तलाशा लेकिन नहीं मिले। इनके मोबाइल भी लगातार बंद हैं। पूरे कोरोना काल में यह पहला मौका है कि जब कोरोना मरीज के भागने या गायब होने के मामले में एक हफ्ते बाद भी सुराग नहीं लगा है। बहरहाल, वैसे पूरे कोरोना काल में अब तक 28,07,154 सैंपल लिए जा चुके हैं इनमें से 1,53,249 पॉजिटिव पाए गए। इनमें से भी 1,51,829 पूरी तरह से स्वस्थ हैं। यानी रिकवरी दर अभी 99.07 फीसदी है।