• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Tomorrow Is The Last Day To Send The Number Of General Promotion Of Semester Exams Of Professional Courses

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी:प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं के जनरल प्रमोशन के नंबर भेजने का कल है आखिरी दिन

इंदौर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रों की मांग पर यूनिवर्सिटी ने कहा- अब तारीख नहीं बढ़ेगी

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की बीबीए, बीसीए और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं के जनरल प्रमोशन के मार्क्स भेजने का 15 मार्च को अंतिम दिन है। इसी दिन सारे कॉलेजों को ऑनलाइन मार्क्स जमा करना होंगे। उसी आधार पर 31 मार्च तक रिजल्ट तैयार किए जा सकेंगे। यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने साफ कर दिया कि वह तारीख नहीं बढ़ाएगा। उसने पिछले माह ही असाइनमेंट लेकर छात्रों को मार्क्स जमा करने के लिए कहा था।

प्रबंधन ने कहा महीनेभर से ज्यादा समय देने पर भी छात्र गंभीर नहीं
इधर, एमकॉम, एमए और एमएससी जैसे कोर्स के कुछ छात्रों ने कॉलेजों और यूनिवर्सिटी से जनरल प्रमोशन के मार्क्स जमा करने की तारीख बढ़ाने की मांग की। इसे प्रबंधन ने खारिज कर दिया। यूनिवर्सिटी ने कहा कि पहले ही महीनेभर से ज्यादा समय दिया जा चुका। उसके बाद भी छात्रों ने परीक्षा को गंभीरता से नहीं लिया। ऐसे में तारीख बढ़ाने का सवाल ही नहीं उठता।

यूनिवर्सिटी के सारे विभागों की ऑनलाइन परीक्षा 31 तक, 15 अप्रैल से पहले रिजल्ट

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के सभी 30 टीचिंग विभागों की परीक्षा ऑनलाइन हो रही है, जो 31 मार्च को खत्म हो जाएगी। 15 अप्रैल से पहले सारे टीचिंग विभाग रिजल्ट भी जारी कर देंगे। यह पहली बार होगा जब यूटीडी के सभी 13 हजार छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे रहे हैं। तैयारी है कि अब कोरोना के दौर में यूनिवर्सिटी के सारे विभाग ऑनलाइन परीक्षा ही आयोजित करें।

फिलहाल आईआईपीएस में परीक्षा हो चुकी है, जबकि ईएमआरसी में शुरू हो चुकी है। बाकी ज्यादातर विभाग 31 मार्च तक परीक्षा खत्म कर लेंगे। 2020-21 के सत्र के प्रथम सेमेस्टर की यह परीक्षा हो रही है। इसके साथ ही पीजी में तीसरे और यूजी में तीसरे और पांचवें समेस्टर की भी परीक्षा हो रही है। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों का कहना है कि अब ऐसा प्रयास है कि हमेशा के लिए ऑनलाइन सिस्टम से ही परीक्षा हो। इसके लिए आगे अहम कदम उठाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...