• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Train Fare Hike In MP Indore Latest Update; Passenger Will Have To Pay Three Times, Order Issued By Indian Railways

यात्रियों पर किराए की मार:अनारक्षित ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस का किराया लागू, इंदौर-महू के बीच 10 के बजाय देने होंगे 30 रु., इंदौर से रतलाम के 30 की जगह लगेंगे 60 रु.

इंदौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महू-कालाकुंड के बीच चलने वाली हेरिटेज ट्रेन। (फाइल) - Dainik Bhaskar
महू-कालाकुंड के बीच चलने वाली हेरिटेज ट्रेन। (फाइल)

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए शनिवार को परेशानी बढ़ाने वाली खबर आई। रेलवे ने अनारक्षित ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया लागू कर दिया। ऐसे में अब कम दूरी की यात्रा में भी न्यूनतम 30 रुपए देने होंगे। मेल और एक्सप्रेस का किराया लागू होने से यात्रियों को सीधे दोगुना से तीन गुना किराया डेमू समेत अन्य अनारक्षित ट्रेनों के लिए चुकाना हाेगा।

पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि रेलवे जो भी ट्रेन चला रहा है वह विशेष ट्रेन की तरह ही संचालित हो रही हैं। एक्सप्रेस ट्रेन में तो सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्री ही सफर कर रहे हैं। अनारक्षित सभी लोकल ट्रेनों में एक्सप्रेस और मेल वाला किराया लगेगा। उन्होंने बताया, महू से इंदौर का पहले 10 रुपए किराया लगता था। क्योंकि मेल और एक्सप्रेस का न्यूनतक किराया 30 रुपए है। ऐसे में अब यह किराया 30 रुपए हो गया है। वहीं, इंदौर से रतलाम का किराया, जो 30 रुपए था वह अब बढ़कर 60 रुपए हो गया है।

दो दिन पहले ही अनारक्षित हुई थीं ट्रेनें
अनलॉक के बाद से बंद जनरल टिकट की सुविधा को दो दिन पहले ही फिर से शुरू किया गया था। ऐसे में मेल-एक्सप्रेस के लिए लगने वाले 15 रुपए के रिजर्वेशन चार्जेस से यात्रियों को मुक्ति मिल गई थी। रेलवे के इस नए नियम के लागू होने से यात्रियों पर पहले जैसा भार फिर से पड़ने लगा है।