पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध हथियार:अवैध पिस्टल के साथ दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने दबोचा, 21 साल के युवक ने पीठ तरफ तो लूट के आरोपी ने कमर में फंसा रखी गन

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइम ब्रांच की टीम ने अन्नापूर्णा और द्वारिकापुरी पुलिस के साथ मिलकर दो आरोपियों को पिस्टल के साथ हिरासत में लिया है। इनके कब्जे से दो देसी पिस्टल और एक कारतूस बरामद हुआ है। इसके से एक आरोपी पर पहले से मारपीट और लूट जैसे अपराध दर्ज हैं। वह पिस्टल धार जिले से खरीदकर लाने की बात कह रहा है। गिरफ्त में आए आरोपी से पुलिस को हथियार तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है। इसमें से एक ने कमर के पीछे तो दूसरे से कमर में पिस्टल फंसा रखी थी।

एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम लगातार अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ धरपकड़ की कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में टीम को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हल्के नीले रंग की टी शर्ट और जींस पहने एक युवक सुदामा नगर सर्विस रोड पर लक्ष्मण सिंह गौड़ गेट के पास बैठा हुआ है। संभवत: वह अवैध हथियार सप्लाई करने आया है। उसके पास पिस्टल भी है। इस पर एक टीम अन्नपूर्णा पुलिस के साथ मुखबिर की बताई जगह दबिश दी तो एक संदिग्ध गिरफ्त में आ गया। उसने अपना नाम 21 साल का आयुष पिता धर्मेंद्र आशापूरे निवासी 3235 ई सेक्टर सुदामा नगर का होना बताया। आयुष की तलाशी ली तो पीठ की तरफ पीछे उसने एक देसी पिस्टल छिपा रखी थी। पिस्टल में खाली मैग्जीन भी लगी थी। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया।

पिस्टल के साथ पकड़ाया पुराना अपराधी
इसी प्रकार क्राइम ब्रांच को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अपने कमर में लोडेड देशी पिस्टल के साथ अहिरखेड़ी काकड़ पर खड़ा है। इस पर टीम ने द्वारिकापुरी पुलिस के साथ दबिश और यज्ञांत उर्फ कान्हा पिता मनोज निवासी जी 24 ई सुदामा नगर को पकड़ा। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक देसी पिस्टल मय मैगजीन, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेते हुए आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। पूछताछ में पता चला कि यज्ञांत पर पूर्व में मारपीट और लूट के अपराध दर्ज हैं। आरोपी से पूछताछ पर धार जिले से हथियार लाने का पता चला है।