• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Two Accused In The Custody Of Vijay Nagar Police, Used To Bluff Girls By Telling Them Fake IDs

नकली पुलिस के नकली आईडी बनाने वाला गिरफ्तार:दो आरोपियों को विजयनगर पुलिस ने पकड़ा, नकली आईडी बताकर युवतीयों को देता था झांसा

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 माह पूर्व हुआ था राजवीर गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
2 माह पूर्व हुआ था राजवीर गिरफ्तार।

नकली पुलिस अधिकारी का फर्जी आईडी कार्ड तैयार कर प्रिंट निकालने वाले दो आरोपियों को विजय नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन नकली आईडी कार्ड के जरिए युवतियों के साथ ठगी करते थे। 2 माह पूर्व फर्जी सब इंस्पेक्टर बन युवतियों को शादी का झांसा देने वाले आरोपी राजवीर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास पुलिस का एक फर्जी आईडी कार्ड मिला था। पुलिस ने सोमवार को फर्जी आईडी बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

थाना प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक 2 माह पूर्व नकली पुलिस अधिकारी बनकर युवती को शादी का झांसा देने वाले राजवीर सिंह उर्फ रवि पुत्र देवकरण सोलंकी (27) निवासी सिमरोल को गिरफ्तार किया था। उसने खुद को IPS अधिकारी बताकर एक युवती से सगाई कर ली थी। जल्द ही दोनों की शादी होने वाली थी। इस बीच रवि की हकीकत पता चल गई। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज कर रवि को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि रवि अपने साथी सीमानंद गिरि उर्फ छोटू महाराज पति प्रकाश मिश्रा (51) सुपर कारिडोर, किरण बाबा के साथ मिलकर एक महिला के साथ भी ठगी कर चुके हैं। ये लोग नोटों की बारिश करने का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठते हैं। अपने एक साथी को नकली भूत बनाकर लोगों को डराते भी है। उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार किया था।

नकली ID कार्ड
नकली ID कार्ड

ऐसे गहराया शक

पीड़िता के मुताबिक, सगाई के वक्त राजवीर ने ASI की ड्रेस और आई कार्ड परिवार वालों को दिखाया था। कुछ दिनों बाद ही उसने SI की ड्रेस में पीड़िता को फोटो भेजे, जबकि इससे पहले उसने पहले खुद को ASI बताया था। इस पर युवती को शक हुआ। उसने यह बात अपने छोटे भाई से की और राजवीर की जानकारी निकालने के लिए कहा। पीड़िता का भाई चंडीगढ़ IT कंपनी में इंजीनियर था। उसने एसपी ऑफिस जाकर मोबाइल पर ID कार्ड दिखाया और जानकारी मांगी। वहां से पता चला कि इस नाम का कोई सब इंस्पेक्टर जिले में तैनात नहीं है।

वर्दी में फोटो नकली पुलिस राजवीर
वर्दी में फोटो नकली पुलिस राजवीर

लड़कियों को झांसे में लेकर कर चुका है शारीरिक​​​​​​ शोषण
नकली पुलिस अफसर बना रवि कई लड़कियों को झांसे में लेकर उनका शारीरिक शोषण भी कर चुका है। इंदौर के बाहर रहने वाली एक युवती ने विजयनगर थाना प्रभारी को फोन किया और खुद के साथ हुई जालसाजी और रेप की दास्तां बताई है। अब उस युवती की शिकायत पर भी केस दर्ज करने की तैयारी है।

यह था मामला

इंदौर के विजयनगर पुलिस ने फर्जी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया था । आरोपी ने ASI बताकर युवती से सगाई की थी। अगले साल 9 मई 2022 को दोनों की शादी होने वाली थी। कुछ दिन बाद उसने सब इंस्पेक्टर की वर्दी में मंगेतर को मोबाइल पर फोटो भेज दी। इससे मंगेतर को शक हुआ, तो उसने इंजीनियर भाई की मदद ली। भाई ने फर्जी अफसर की पोल खोल दी। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की। आरोपी ने एक्टिवा भी फाइनेंस करवा ली थी। पीड़िता ने बताया कि 28 जून 2019 को सिमरोल के रहने वाले रवि सोलंकी उर्फ राजवीर से उसकी सगाई हुई थी। दोनों का संबंध पीड़िता के मौसी के बेटे के माध्यम से तय किया गया था। रवि ने उस वक्त खुद को मध्यप्रदेश पुलिस में ASI बताया था। कुछ दिनों बाद पीड़िता ने राजवीर से उसके ऑफिस में मिलने की बात कही। इस पर राजवीर घबरा गया। उसने खुद को व्यस्त बताने की बात कहते हुए इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:-

सीमा से छोटू महाराज बनने की कहानी:बच्चों की शादी के बाद शुरू किया तंत्र-मंत्र, आश्रम आने वालों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

इंदौर के नकली पुलिस केस में तंत्र-मंत्र की एंट्री:ठगी की रकम महिला तांत्रिक को देता था; उसने कहा था- नोटों की बारिश कराएगी, गिरफ्तार

नकली पुलिसवाले की एक और करतूत:मंगेतर के केस कराने के बाद दूसरी पीड़िता ने भी शिकायत की, बोली- उससे 40 लाख ऐंठ चुका

इंदौर का फर्जी पुलिस अफसर:कॉन्स्टेबल से ASI बना, इसके 6 महीने बाद ही SI की वर्दी सिला ली... और अब सीधे बनने वाला था कमिश्नर!

इंदौर में नकली पुलिसवाला:ASI बता सगाई कर ली, कुछ दिन बाद मंगेतर से कहा- SI बन गया हूं; इंजीनियर भाई ने खोली पोल, अरेस्ट

खबरें और भी हैं...