पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Ujjain Mahakal Temple Update; Fir Lodged Against Indore Journalist And Four Of His Associates

महाकाल मंदिर में नंदीगृह से दर्शन करने का मामला:इंदौर के पत्रकार और उसके चार साथियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों ने देवास धर्मशाला के पास की टूटी दीवार फांदकर परिसर में प्रवेश कर लिया। वहां से वे नंदी गृह में चले गए। इस दौरान मंदिर के कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की, लेकिन वे नहीं माने।
  • आरोपियों ने मंगलवार शाम नंदीगृह में पहुंचकर दर्शन किए थे, महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने प्रकरण दर्ज कराया
  • मंदिर समिति में पदस्थ सहायक प्रशासनिक अधिकारी को हटाया, मूल पद राजस्व निरीक्षण पर लौटाया

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में घुसकर नंदी गृह से दर्शन करने वाले अंकुर जायसवाल और उनके 4 साथियों के खिलाफ महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने एफआईआर कराई है। अंकुर इंदौर में पत्रकार है और वर्तमान में इंदौर प्रैस क्लब की कार्यकारीणी में सदस्य भी है। लॉकडाउन के बावजूद मंदिर में घुसकर दर्शन करने वाले सभी आरोपी पत्रकार हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। मामले में मंदिर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी को भी मंदिर से हटा दिया है। उन्हें मूल पद राजस्व निरीक्षक पर लौटा दिया है।

कोरोना के लॉकडाउन के चलते महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है। केवल पुजारी ही पूजन-आरती के समय प्रवेश कर सकते हैं। मंगलवार शाम 6 बजे 5 लोगों ने मंदिर के नंदीगृह में पहुंच कर दर्शन किए थे। इसका वीडियो और फोटो वायरल होने पर महाकाल मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह ने बुधवार को मामले की जांच कराई। सीसीटीवी फुटेज से पता चला दर्शन करने वाला इंदौर निवासी अंकुर जायसवाल व उसके 4 साथी हैं।

इसके बाद सिंह ने गुरुवार को एसपी मनोजसिंह को अंकुर और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर के लिए आदेश दिया, जिसमें कहा आरोपियों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है। सिंह के अनुसार सभी पांच लोगों पर एफआईआर कराई है। सहायक प्रशासनिक अधिकारी को मंदिर से हटाकर मूल पद पर भेज दिया है।

धर्मशाला के पास की टूटी दीवार फांदकर मंदिर परिसर में किया था प्रवेश

अंकुर और उसके साथी शिखर दर्शन का कहकर महाकाल धर्मशाला से अंदर आए। इसके बाद उन्होंने देवास धर्मशाला के पास की टूटी दीवार फांदकर परिसर में प्रवेश कर लिया। वहां से वे नंदी गृह में चले गए। इस दौरान मंदिर के कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की लेकिन वे नहीं माने। इन लोगों को शिखर दर्शन कराने के लिए सहायक प्रशासनिक अधिकारी चंद्रशेखर जोशी ने सुरक्षाकर्मियों को कहा था। धर्मशाला परिसर में आने के बाद वे देवास धर्मशाला वाले हिस्से से शिखर दर्शन का कहकर वहां पहुंच गए। वहीं टूटी दीवार फांदकर वे मुख्य परिसर में घुस गए। कर्मचारियों ने रोका लेकिन वे नहीं माने। अवैधानिक तरीके से मंदिर में घुसकर दर्शन करने के दौरान उन्होंने मोबाइल से फोटोग्राफी भी की और वीडियो भी बनाया। इन फोटो और वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी कर दिया। इससे यह फोटो और वीडियो वायरल हो गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें