पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोकायुक्त की कार्रवाई:किसान से जमीन नामांतरण के नाम पर 7 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ पकड़ाया, पूरे समय हाथ बांधे खड़ा रहा

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अनलॉक के बाद लोकायुक्त ने यह पहली कार्रवाई की है। किसान के अनुसार काफी समय से पटवारी उसे टहला रहा था।
  • उज्जैन लाेकायुक्त की कार्रवाई, भ्रष्ट पटवारी ने किसान से 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी
  • 10 की जगह 7 हजार में तय हुआ था सौदा, लोकायुक्त पुलिस ने कलेक्ट्रेट के सामने पकड़ा
Advertisement
Advertisement

उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार सुबह एक भ्रष्ट पटवारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। पटवारी ने नामांतरण के लिए किसान से 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। सौदा 7 हजार में तय हुआ था, जिसे देने के लिए किसान सुबह कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचा था। यहां रिश्वत लेते ही लोकायुक्त ने उसे दबोच लिया।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार ताजपुरा निवासी किसान अमर सिंह ने शिकायत की थी कि विद्यानगर में रहने वाले पटवारी इंदर सिंह उससे नामांतरण के लिए 10 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। इस पर लोकायुक्त पुलिस ने प्लान बनाकर किसान को पटवारी के पास भेजा। उसे मामले में पूरी रिकॉर्डिंग करने को भी कहा। प्लान अनुसार किसान पटवारी से मिला और रिश्वत की राशि कुछ कम करने का आग्रह किया। इस पर पटवारी 7 हजार रुपए पर मान गया। यह पूरी घटना मोबाइल पर रिकॉर्ड हो गई। 

शुक्रवार सुबह लोकायुक्त ने केमिकल लगे नोट किसान को दिए और पटवारी से मिलने को कहा। पटवारी ने किसान को कलेक्ट्रेट के सामने बुलाया। यहां पर जैसे ही किसान ने रुपए दिए, सादी वर्दी में मौजूद लोकायुक्त ने पटवारी को दबोच लिया। परिचय देने पर पटवारी के चेहरे का रंग उतर गया। उस पर पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इस दौरान वह पूरे समय हाथ बंधे खड़ा रहा।  

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement