पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भूमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम:केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कल शहर को देंगे कई सौगातें

इंदौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

16 सितंबर को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयाेजित किए जाने वाले 3500 करोड़ रुपए के भूमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इंदौर आएंगे। भूमिपूजन में इंदौर बायपास के सर्विस रोड के साथ कई अन्य योजनाएं शामिल हैं। इसके बारे में सांसद शंकर लालवानी ने पांच प्रमुख बिंदुओं पर जानकारी दी।

1. इस माैके पर मल्टी लेवल लॉजिस्टिक हब का एमओयू साइन किया जाएगा। करीब 150 एकड़ जमीन पर शुरू होने वाले इस प्रोजेक्ट में और 150 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जाएगी। इसे ट्रेन से जोड़ा जाएगा। इस पर विभिन्न चरणों में 800 करोड़ खर्च होंगे। देश के म‍ध्य में होने से इससे रोजगार के हजारों अवसर मिलेंगे।

2. इंदौर-खंडवा-एदलाबाद-अकोला मार्ग पर धनगांव-बोरगांव सेक्शन में 889 करोड़ की लागत से तथा बलवाड़ा से धनगांव के बीच 1002 करोड़ से फोर लेन का कार्य किया जाएगा।

3. इंदौर-अहमदाबाद मार्ग स्थित माछलिया घाट सेक्शन में 323 करोड़ की लागत से बैलेंसिंग का काम होगा। मार्ग के बेहतर होने पर इंदौर की कनेक्टिविटी पूरे गुजरात से हो जाएगी।

4. इंदौर से जयपुर होते हुए दिल्ली के लिए वैकल्पिक मार्ग के साथ उज्जैन-झालावाड़ के बीच 498 करोड़ की लागत से फोर लेन बनेगा। ये सभी 2700 करोड़ से ज्यादा की लागत के हैं।

5. इसके अलावा सांसद द्वारा प्रस्तावित पश्चिमी क्षेत्र में बायपास की घोषणा भी की जा सकती है। बायपास पर तीन ओवरब्रिज एवं मोरटक्का में नर्मदा नदी पर पर्यटन की दृष्टि से आकर्षक पुल की घोषणा भी संभव है।

खबरें और भी हैं...