• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Vaccination Certificate Or RTPCR Negative Report Required To Go To Maharashtra Goa, Karnataka, Concession To Those Coming

सफर में बढ़ी सतर्कता:महाराष्ट्र-गोवा, कर्नाटक जाने के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी, आने वालों को रियायत

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस सामने आने के बाद बाहर के एयरपोर्ट पर सख्ती। - Dainik Bhaskar
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस सामने आने के बाद बाहर के एयरपोर्ट पर सख्ती।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद अब सतर्कता बढ़ा दी गई है। ऐसे में एयरपोर्ट से आने-जाने वाले यात्रियों को महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक जाने के लिए वैक्सीनेशन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट अनिवार्य है। एयरलाइंस कंपनी के अनुसार यदि ये नहीं है तो फिर 48 घंटे के अंदर आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट होना चाहिए, तब ही यात्रा की अनुमति मिलेगी।

इधर, जाने में जहां सर्टिफिकेट अनिवार्य है वहीं महाराष्ट्र, गोवा या फिर किसी भी प्रदेश से आने वालों के लिए नहीं है। उधर, एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों के अनुसार कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद अलग-अलग प्रदेशों में लगातार गाइडलाइन बदल रही है, ऐसे में यात्रा करने से पहले यात्री संबंधित एयरलाइंस के कस्टमर केयर पर चर्चा कर लें, ताकि एयरपोर्ट पर उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

बाहर 48 घंटे के अंदर की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट मांगते हैं

मप्र ट्रेवल्स एजेंट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्रसिंह जादौन के अनुसार फिलहाल महाराष्ट्र, गोवा जाने वाले यात्रियों के लिए एयरलाइंस कंपनी वैक्सीनेशन के दोनों डोज के सर्टिफिकेट मांग रही है, ये नहीं होने पर 48 घंटे के अंदर की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। महाराष्ट्र के अलावा हाल ही में केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, लद्दाख, जम्मू में भी एयरपोर्ट पर सर्टिफिकेट या आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की है।

अभी इंदौर में सभी के लिए छूट

इंदौर में किसी भी प्रदेश से आने वाले यात्रियों के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य नहीं है, लेकिन ग्वालियर में महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए यह जरूरी है।

ट्रे और बसों में अनिवार्यता नहीं

बाहर के एयरपोर्ट पर वैक्सीनेशन को लेकर सख्ती है, लेकिन बस और ट्रेन से सफर करने वालों के लिए अभी न वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और न ही आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।

खबरें और भी हैं...