पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Vaccination Will Be Done At 204 Centers, Both Of Kovishield And Second Dose Of Covaccine Will Be Taken

22 जुलाई को 75 हजार लोगों को लगेंगे टीके:204 सेंटरों पर होगा वैक्सीनेशन, कोविशील्ड के दोनों और कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगेगा

इंदौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन के अंतराल के बाद गुरुवार 22 जुलाई को जिले में फिर वैक्सीनेशन होगा। खास बात यह कि इस बार 75 हजार डोज लगेंगे। टीकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण व्यास ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए कुल 204 साइट बनाई गई है। इनमें से 130 शहरी क्षेत्रों में हैं। इस दौरान कोविशील्ड का पहला व दूसरा तथा कोवैक्सीन का सिर्फ दूसरा डोज लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए ऑन लाइन स्लॉट बुकिंग करने वालेे लोगों को ही प्राथमकिता दी जाएगी। शाम तक अगर ऐसे लोग जिन्होंने स्लॉट बुक किया और वैक्सीनेशन के लिए नहीं आए हैं, उनके स्थान पर अन्य लोगों को स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाए जाएंगे। वैसे 28 लाख पात्र लोग वैक्सीनेशन के दायरे में हैं जिनमें से 80 फीसदी से ज्यादा लोगों को पहला डोज लग चुका है जबकि दूसरा डोज अभी 20 फीसदी ही हुआ है।

गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने को लेकर वर्कशॉप

16 जनवरी से देशव्यापी शुरू किए गए वैक्सीनेशन में 18 वर्ष से कम उम्र के लोग व गर्भवती महिलाएं दायरे में नहीं हैं लेकिन हाल ही में केंद्र ने नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप ऑन वैक्सीन एडमिनिस्ट्रेशन फॉर कोविड-19 (NEGVAC) की अनुशंसा पर गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने की सलाह दी है। इसे लेकर यूनिसेफ के सहयोग से 22 जुलाई को दोपहर 1 बजे ऑनलाइन जूम एप द्वारा एक वर्कशॉप आयोजित की गई है। इसमें गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने की परिस्थितियों व प्रोटोकॉल को लेकर मंथन होगा।

खबरें और भी हैं...