• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Vegetable Shops And Sheds Removed From Patnipura To Bhamori, First Protested, Then Themselves Removed Encroachment

इंदौर निगम का आपरेशन क्लीन:पाटनीपुरा से भमोरी तक हटाईं सब्जी दुकानें और शेड, पहले विरोध किया, फिर खुद हटाया अतिक्रमण

इंदौर6 महीने पहले

नगर निगम ने मंगलवार सुबह पाटनीपुरा से भमोरी तक आपरेशन क्लीन शुरू किया। इसमें 50 से अधिक कर्मचारियों के साथ दोनों तरफ लगने वाली सब्जी व्यापारियों के ठेले हटवाए गए। व्यापारियों द्वारा फुटपाथ पर किया जा रहा अतिक्रमण भी खाली कराया गया। शुरुआत में व्यापारियों ने इसका विरोध किया, लेकिन बाद में कुछ व्यापारियों ने खुद ही शेड हटा लिए।

नगर निगम की कमिश्नर प्रतिभा पाल ने पाटनीपुरा इलाके का सर्वेक्षण कराया था, जिसमें 80 सब्जी बेचने वाले चिन्हित किए गए थे। इसके अलावा कुछ लोग ऐसे थे जो सड़कों पर ठेले खड़े कर सब्जी और फल बेच रहे थे। कमिश्नर ने दोनों तरफ के फुटपाथ भी खाली कराने के निर्देश दिए थे। उपायुक्त लता अग्रवाल मंगलवार को यहां निगमकर्मियों के साथ आपरेशन क्लीन करने पहुंची। दोनों तरफ से करीब 100 से अधिक दुकानों के बाहर के शेड और अतिक्रमण हटाए गए। जेसीबी से सबको तोड़ने का काम किया गया।

हाथ ठेलों को गाड़ियों में किया जब्त
नगर निगम की कार्रवाई के दौरान पता चला कि यहां कई ठेले इधर-उधर लावारिस भी खड़े मिले। जो कब्जा करने के उदेश्श्य से खड़े किए थे। नगर निगम के अधिकारियो ने उन्हें डंपर में भरवाकर जब्त कर लिया। यहां नगर निगम ने फुटपाथ पर खड़ी गुमटियों को भी तोड़ दिया। पाटनीपुरा के सब्जी दुकानदारों को भी अस्थाई दुकानें जल्द दी जाएगीं। शहर भर में फुटपाथ को लेकर आपरेशन चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...