पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Video Made For Online Booking Of Corona Vaccine Of 11 Year Old Girl Avani Of Indore, Video Went Viral

11 साल की बच्ची ने सिखाई स्लॉट बुकिंग:इंदौर की 11 वर्ष की अवनि ने कोरोना वैक्सीन की ऑनलाइन बुकिंग का वीडियो बनाया, सोशल मीडिया पर अपलोड किया

इंदौर4 महीने पहले
अवनि यादव

कोरोना के इस संक्रमण काल में नेता से लेकर अभिनेता तक सब संक्रमण पीड़ितों के लिए आगे आ रहे हैं। इंदौर की 11 साल की बालिका ने भी वैक्सीन के लिए पोर्टल पर स्लॉट बुक करने में आ रही असुविधा को देखते हुए कैसे और कहां वैक्सीन का स्लाॅट बुक करें, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के कारण अपनी क्रिएटिविटी के लिए चर्चा में आई अवनि यादव इंदौर के सेंट रैफियल स्कूल में 6वीं की छात्रा है।

अवनि का मानना है कि कोरोना महामारी में सभी को एक-दूसरे की मदद करना चाहिए। फिर वो मदद किसी भी तरीके से हो। जब मैंने देखा कि कई लोग टीकाकरण के लिए उचित जानकारी के अभाव में स्लाॅट बुक नहीं कर पाने के कारण निराश हो रहे हँ, तो मैंने उन्हें जानकारी देने के लिए गाइड वाला वीडियो बनाया है। इसके अनुसार अब आसानी से स्लॉट बुक कर टीकाकरण करवा रहे हैं।

उम्र के लिहाज से उनका अभी कोरोना के टीके से लेना-देना नहीं है, मगर इसके लिए बुकिंग कैसे करना है, इस पर उन्होंने वीडियो बना डाला। ये लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा है। टीका लगवाने के लिए पोर्टल पर स्लॉट बुक करने में आ रही असुविधा को देखते हुए अवनि ने ये वीडियो बनाया है।

खबरें और भी हैं...