डेंगू का डर:वायरल-डेंगू; रोज अस्पताल पहुंच रहे 15-20 बच्चे, अब बेड बढ़ाएंगे

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमवायएच में भी बेड की संख्या बढ़ाई गई। - Dainik Bhaskar
एमवायएच में भी बेड की संख्या बढ़ाई गई।

बच्चों में वायरल व डेंगू के केस बढ़ने के कारण अस्पतालों में अब बेड कम पड़ने लगे हैं। चाचा नेहरू अस्पताल में रोजाना 15 से 20 बच्चे भर्ती हो रहे हैं। यहां 100 बेड भी कम पड़ने लगे हैं। इसी को देखते हुए अब यहां 15 से 20 बेड बढ़ाएंगे। यहां तक कि एमटीएच में भी बच्चों के वार्ड तैयार करने की व्यवस्था की जा रही है। सोमवार को संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा एमवायएच पहुंचे और बच्चों के बेड का रीअरेंजमेंट करने के लिए कहा। एमवायएच में भी बेड की संख्या बढ़ाई गई।

एमटीएच अस्पताल में भी बच्चों के लिए 40 बेड का वार्ड तैयार करने का कहा। चाचा नेहरू अस्पताल के अधीक्षक डॉ. हेमंत जैन ने बताया कि इन दिनों सभी उम्र के बच्चे आ रहे हैं। 20 से 25 बच्चे भर्ती हो रहे थे। इसलिए एमवायएच में 25 बेड पीआईसीयू और चाचा नेहरू में 15 बेेड एसएनसीयू के बढ़ाए हैं। सिर्फ एमवायएच में 13 से 18 बच्चे रोज भर्ती हो रहे थे। डेढ़-दो महीने वायरल व डेंगू का जोर रहता है।

डेंगू के 12 नए मरीज मिले, कुल संख्या 649 पर पहुंची : सोमवार को डेंगू के 12 नए मरीज मिलने के बाद शहर में कुल मरीजों की संख्या 649 पर पहुंच गई है। इनमें तीन बच्चे हैं। 384 पुरुष हैं। 13 एक्टिव मरीज हैं, जिनमें से सात मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। जानकारी अनुसार संगम नगर, विष्णुपुरी, कृष्णकुंज, सीजेआरएम सुखलिया, इनकम टैक्स कॉलोनी, चित्रबाग खंडवा रोड, प्रकृति एनक्लेव, तिल्लौर खुर्द में नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

खबरें और भी हैं...