पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जूनी इंदौर में छुपा था धार का घोटालेबाज BJP नेता:राजेंद्र सूरी बैंक में 93 करोड़ रुपए के लोन घोटाले में राजगढ़ का पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश तांतेड़ गिरफ्तार; 50 हजार इनाम था

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा नेता  सुरेश कुमार तातेड़। - Dainik Bhaskar
भाजपा नेता सुरेश कुमार तातेड़।

राजेंद्रसूरी बैंक घाेटाले के मामले में दो साल से फरार भाजपा नेता और बैंक अध्यक्ष सुरेश कुमार तांतेड़ को STF की टीम ने बुधवार को जूनी इंदौर इलाके से पकड़ लिया है। धार में 93 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के सात मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी। पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था। आरोपी राजगढ़ में नगर परिषद का अध्यक्ष रह चुका है।

SP मनीष खत्री के मुताबिक, आरोपी मानव रेजेंसी प्रेम नगर स्थित एक फ्लैट में छिपकर पत्नी के साथ रह रहा था। उन्होंने बताया कि इस मामले से जुड़े दूसरे आरोपियों को STF पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक, श्री राजेन्द्रसूरी साख सहकारिता राजगढ़ धार की जिले में कुल 9 शाखा संचालित है। सहकारिता राजगढ़ धार में कुल 20 हजार सदस्य हैं, जिन्होंने कुल 1 अरब के लगभग राशि जमा करवाई गई थी। इस रकम में से संस्था के संचालक मंडल एवं प्रबंधक मंडल द्वारा लगभग 1000 खाता धारकों को 93 करोड़ का लोन दे दिया गया था, जिसकी रिकवरी नहीं हो पाई थी।

2019 में सहकारिता विभाग धार के द्वारा ऑडिट किया गया था। जिसमें शाखाओं के खाता धारकों के लेखा जोखा में अनियमितता पाई गई। इसके बाद सहकारिता विभाग धार के अधिकारी राजेश विक्टर की रिपोर्ट पर धार जिले के थाना राजगढ़ में 2019 को आरोपी के खिलाफ धारा 409, 420, 34 में मामला रजिस्टर किया गया था ।

बैंक में दाे साल से गड़बड़ी का चल रहा था मामला

प्राथमिकी में कई शाखा प्रबंधकों द्वारा करोड़ों रुपए की फर्जी लिमिट स्वीकृत करने के साथ करोड़ों रुपए के ऋण वसूली नहीं करने की बात भी बताई थी। कहा गया था कि पिछले दो साल से बैंक में गड़बड़ी चल रही थी। कमलनाथ की सरकार आने के बाद विधायक प्रताप ग्रेवाल ने मामले काे उठाकर जांच कराई थी। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 7587628601 भी जारी किया था।

खबरें और भी हैं...