• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Went To Delhi 15 Days Ago, I Made A Direct Report To The Home Minister, Another Woman Victim Of Fraud Reached The Police Station, Complained That

नकली पुलिसवाले की एक और करतूत:मंगेतर के केस कराने के बाद दूसरी पीड़िता ने भी शिकायत की, बोली- उससे 40 लाख ऐंठ चुका

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाल घेरे में रवि उर्फ़ राजवीर - Dainik Bhaskar
लाल घेरे में रवि उर्फ़ राजवीर

इंदौर में नकली पुलिस अफसर पकड़ाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। आरोपी जल्द कमिश्नर बनने वाला था, लेकिन उससे पहले ही वह गिरफ्त में आ गया। शनिवार देर रात एसपी आशुतोष बागरी आरोपी से पूछताछ कर रहे थे। उनके सवालों के जवाब देते-देते वह बेहोश हो गया। उसके मुंह पर पानी छिड़ककर उसे उठाया गया। फिर से पूछताछ शुरू की।

एसपी ने बताया कि आरोपी रवि सोलंकी उर्फ राजवीर ने दो अलग-अलग महिलाओं से ठगी की है। एक महिला को शादी का झांसा दिया, वहीं दूसरी महिला से 40 लाख रुपए ऐंठे। आरोपी के पकड़ाने के बाद दूसरी पीड़िता ने भी शिकायत दर्ज करवाई है।

दो महिलाओं को बनाया अपना शिकार

एसपी के अनुसार दूसरी पीड़िता समर्थ परिवार की है। कुछ माह पूर्व गाड़ी लेने गए आरोपी रवि ने महिला से दोस्ती की। इसके बाद उससे रुपए मांगने शुरू किए। दोनों की दोस्ती गहरी होती गई। इसके बाद आरोपी महिला से रोज बात करता और उससे रुपए की मांग करता था। आरोपी उस महिला से 40 लाख रुपए ऐंठ चुका है। इसमें कभी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से तो कभी नकद रुपए भी लिया करता था।

वर्दी में फोटो
वर्दी में फोटो

खुद को बताता था अंडर कवर एजेंट

एसपी ने दोनों पीड़ित महिलाओं से यह जानकारी लेने की कोशिश की कि आरोपी रवि दोनों महिलाओं को किस बात को लेकर झांसा दे रहा था, जिसमें सामने आया कि समृद्ध परिवार की महिला को यह गाड़ी खरीदने के दौरान मिला था। इसके बाद लगातार महिला को यह जताता रहा और उससे रुपए मांगता रहा। दूसरी पीड़ित महिला को हमेशा यह अंडर कवर एजेंट बताता था। 15 दिन पहले दिल्ली जाने की बात कही थी। बताया था कि यह सीधे रिपोर्ट गृह मंत्रालय में करता है।

नकली ID कार्ड
नकली ID कार्ड

दो करोड़ की जरूरत थी

थाना प्रभारी तहजीब काजी के अनुसार दूसरी पीड़ित महिला से आरोपी द्वारा दो करोड़ रुपए की जरूरत की बात भी सामने आई है। महिला द्वारा 40 लाख दिए जाने की बात कही गई थी। वहीं, अपने आप को गृह मंत्रालय दिल्ली में पदस्थ बता कर आरोपी अबतक 40 लाख रुपए हड़प चुका है। अमीर बनने के लिए उसे 2 करोड रुपए की जरूरत थी, लेकिन इतना रुपया दोनों महिलाओं के पास नहीं था।

12वीं पास आरोपी ने किया है रिलेशनशिप मैनेजर का कोर्स

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह केवल 12वीं पास है। उसने इंदौर के एक प्राइवेट इंस्टिट्यूट से रिलेशनशिप मैनेजर का कोर्स किया है। इस कारण से वह किसी को भी अपनी बातों के जाल में फंसा देता है। इस तरह से बात करता है कि कोई व्यक्ति समझ नहीं पाता था कि वह पुलिस अधिकारी है या फिर ठग।

यह भी पढ़ें...

इंदौर का फर्जी पुलिस अफसर:कॉन्स्टेबल से ASI बना, इसके 6 महीने बाद ही SI की वर्दी सिला ली... और अब सीधे बनने वाला था कमिश्नर!

इंदौर में नकली पुलिसवाला:ASI बता सगाई कर ली, कुछ दिन बाद मंगेतर से कहा- SI बन गया हूं; इंजीनियर भाई ने खोली पोल, अरेस्ट

खबरें और भी हैं...