पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाई कोर्ट ने खारिज की अपील:जिसे जमीन का हिस्सेदार बताया, उसे आपत्ति नहीं, नीलामी प्रक्रिया सही

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

गिरवी रखी खेती की जमीन बैंक ने नीलामी में बेच दी, तो कर्जदार ने उस जमीन को भाइयों में बंटी होने का हवाला देकर नीलामी निरस्त किए जाने को लेकर हाई कोर्ट में अपील दायर कर दी।

हाई कोर्ट ने अपील खारिज करते हुए कहा कि नीलामी की प्रक्रिया बिलकुल सही हुई। कर्जदार ने जिस भाई को जमीन में हिस्सेदार बताया, उसने कोई आपत्ति नहीं ली। अधिवक्ता अभिनव मल्होत्रा के मुताबिक राजेंद्र जाट ने 1.463 हेक्टेयर खेती की जमीन नीलामी में खरीदी थी।

मंगू खान नामक व्यक्ति की उक्त जमीन नीलाम की गई थी। मंगू ने यह जमीन गिरवी रखी थी। बाद में जिला कोर्ट में एक सिविल सूट लगाकर जमीन का आधा हिस्सा दूसरे भाई मोईनुद्दीन के नाम करवा दिया ताकि नीलामी हो तो उस भाई के हिस्से की जमीन नीलाम न हो जिसने कर्ज लिया ही नहीं है।

इसके बाद भी जमीन नीलाम कर दी गई। मंगू का बेटा यह जमीन खरीदने नीलामी में शरीक हुआ था। नीलामी प्रक्रिया को रद्द कराने के लिए मंगू ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। राजेंद्र की ओर से अधिवक्ता मल्होत्रा ने जवाब पेश किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें