इंदौर में अफसरों ने देखी ट्रैफिक व्यवस्था:विजयनगर लेफ्ट टर्न को देखने पहुंचे कलेक्टर कमिश्नर, बढ़ते यातायात को लेकर TI का कमरा सहित दीवार तोड़ेंगे

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजय नगर थाना परिसर में कलेक्ट - Dainik Bhaskar
विजय नगर थाना परिसर में कलेक्ट

इंदौर नगर निगम द्वारा शहर में कई चौराहों का सौंदर्यीकरण व चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। इसके तहत विजयनगर में बढ़ते ट्रैफिक के दबाव को लेकर शुक्रवार सुबह कलेक्टर, कमिश्नर, विधायक सहित नगर निगम के अन्य कर्मचारी पहुंचे थे। यहां काफी देर तक अधिकारियों ने चर्चा की ओर जल्द ही यहां के चौड़ीकरण को लेकर इंजीनियरों से बात कर काम शुरू करने की बात कही। इस दौरान टर्न में आ रही दिक्कत को लेकर विजयनगर TI का कमरा और दीवार हटाने की बात कहीं कही। बाद में इसे परिसर में दूसरी जगह बनाया जाएगा।
विजयनगर थाने के पास और सिटी बस डिपो पर दो लेफ्ट टर्न पर यातायात का दबाव काफी रहता है। सड़क पर खड़े वाहन और गुमटियों को लेकर यातायात का दबाव यहां बढ़ रहा है। साथ ही सामने की तरफ मंगलसिटी के यहां भी तीसरे टर्न पर यही दिक्कतें आती हैं। इसको लेकर शुक्रवार को कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल, विधायक रमेश मेंदोला के साथ ही अन्य अधिकारियों और स्थानीय नेता वहां पहुंचे थे। इस दौरान काफी देर तक विजयनगर थाने को लेकर चर्चा की गई।
थाने की दीवार सहित TI का रूम हटेगा
कलेक्टर मनीष सिंह और प्रतिभा पाल ने आपस में चर्चा की। जिसमें विजयनगर थाने में TI का रूम हटाने और दीवार तोड़ने की बात की गई। जिसमें थाने के पीछे पड़ी खाली जगह पर रूम बनाने और अंदर ही पार्किंग की जगह को शिफ्ट करने की बात कही गई। इसके साथ ही अन्य वैकल्पिक स्थान पर भी चर्चा हुई। पूरे मामले में जल्द काम शुरू कर चौराहे पर यातायात के दबाव को कम करने के लिए काम शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि थाने पर कई जब्त वाहन सड़क पर ही खड़े रहते है। इसके साथ थाने में आने वाले लोगों के वाहनों को भी फुटपाथ पर ही खड़ा करवाया जाता है जिसमें यातायात काफी बिगड़ जाता है।

खबरें और भी हैं...