सेंट्रल बैंक में नौकरियां:115 पदों के लिए 23 नवंबर से आवेदन, 17 दिसंबर लास्ट डेट; ऑनलाइन होगा एग्जाम

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 115 पदों पर भर्ती निकाली है। इनकम टैक्स ऑफिसर, डाटा साइंटिस्ट, डाटा इंजीनियर, टेक्निकल ऑफिसर (क्रेडिट), IT सुरक्षा विश्लेषक, सुरक्षा अधिकारी, क्रेडिट ऑफिसर, अर्थशास्त्री सहित स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 23 नवंबर से शुरू होंगे। आवेदन की लास्ट डेट 17 दिसंबर है। एग्जाम ऑनलाइन होगा।

नलाइन करना होगा आवेदन
जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट https://centralbankofindia.co.in/en पर जाकर जरूरी दस्तावेज के साथ ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। चयन, रिटन एग्जाम और इंटरव्यू के जरिए होगा। रिटन में सफल कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा होगी, इसमें क्वालिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 अंकों के 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा इंग्लिश और हिंदी दोनों में दे सकेंगे।

ये रहेगा आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए सामान्य और OBC के लिए 850 रुपए (+GST) आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। SC व ST कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 175 रुपए (+GST) आवेदन शुल्क देना होगा। इन भर्तियों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 20 से लेकर 50 साल के बीच होना चाहिए। अधिकतम उम्र की सीमा में OBC कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 वर्ष और SC व ST कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

इन 115 पदों पर निकली भर्ती

पदवैकेंसी

अर्थशास्त्री

1

इनकम टैक्स ऑफिसर

1

सूचना प्रौद्योगिकी

1

डाटा साइंटिस्ट (IV)

1

क्रेडिट ऑफिसर (III)

10

डाटा इंजीनियर (III)

11

आईटी सुरक्षा विश्लेषक (III)

1

आईटी एसओसी विश्लेषक (III)

2

जोखिम प्रबंधक (III)

5

तकनीकी अधिकारी (क्रेडिट) (III)

5

वित्तीय विश्लेषक (II)

20

सूचना प्रौद्योगिकी (II)

15

विधि अधिकारी द्वितीय

20

जोखिम प्रबंधक (II)

10

सुरक्षा (II)

3

सुरक्षा (I)9