बैंडबाजे की आड़ में तस्करी:1.10 करोड़ की एमडी ड्रग्स के साथ सांवेर से युवक गिरफ्तार

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयूब शाह। - Dainik Bhaskar
अयूब शाह।

क्राइम ब्रांच ने शनिवार को सांवेर बायपास, छत्रपति शिवाजी चौराहा (भुट्‌टा चौराहा) स्थित यात्री प्रतीक्षालय से एक करोड़ 10 लाख रुपए की एमडी ड्रग्स के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। वह बैंडबाजे की आड़ में तस्करी करता था। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने 70 करोड़ से ज्यादा की एमडी ड्रग्स पकड़ी थी। डीआईजी मनीष कपूरिया के मुताबिक, आरोपी का नाम अयूब उर्फ मासाब शाह (42) है। वह श्यामगढ़ (मंदसौर) का रहने वाला है। आरोपी इंदौर सहित मुंबई में पांच किलो के करीब एमडी ड्रग्स सप्लाई कर चुका है। इसके इंदौर के टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल और वेद प्रकाश व्यास से भी संपर्क हैं।

संपत्ति की जानकारी जुटा रही क्राइम ब्रांच पुलिस
डीआईजी के मुताबिक, आरोपी कई साल से दिनेश अग्रवाल और वेद प्रकाश व्यास के माल को मुंबई, चेन्नई के बड़े तस्करों तक पहुंचा रहा था। इसकी लंबे समय से तलाश थी। इसकी वैध-अवैध संपत्ति की जानकारी भी जुटाई जा रही है। वर्ष 2015-16 से ये दिनेश के साथ मिलकर एमडी ड्रग्स की सप्लाई कर रहा है।

लोकल स्तर पर एमडी के लिए इंदौर का तस्कर रईस खान अकसर मंदसौर व प्रतापगढ़ आता-जाता था। इस दौरान उसका अयूब से संपर्क हुआ तो अयूब ने ही रईस को दिनेश से मिलवाया। इसके बाद रईस और दिनेश ने खुद की बड़ी सप्लाई चेन खड़ी कर ली। आरोपी मंदसौर और इसकी सीमा से लगे राजस्थान, महाराष्ट्र व तमिलनाडु में सक्रिय दलालों के माध्यम से एमडी ड्रग्स की तस्करी करता था।

खबरें और भी हैं...