पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की दहशत:चिड़ियाघर में पर्यटकों की संख्या प्रभावित, शहर के आसपास अब तक करीब 325 पक्षियों की मौत

इंदौर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बर्ड फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। शहर में अब तक करीब 325 पक्षियों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा खतरा चिड़ियाघर पर मंडरा रहा है। ऐसे में यहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। बर्ड फ्लू की दहशत ने यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या को भी खासा प्रभावित किया है। दरअसल बर्ड फ्लू से इंदौर में पक्षियों की मौत का सिलसिला जारी है। डेली कॉलेज, उद्योग नगर, रेसीडेंसी, आजाद नगर और आसपास के क्षेत्र में पक्षी लगातार दम तोड़ रहे हैं।

जू प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि कमला नेहरु प्राणी संग्रहालय को सर्विलांस एरिया मानकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बता दें कि बर्ड फ्लू से इंदौर में अब तक करीब 325 पक्षियों की मौत हो चुकी है। मरने वाले पक्षियों में कौओं के साथ बगुले, कबूतर, टीटोरी भी पाए जा रहे है। पशु चिकित्सा विभाग पक्षियों को बर्ड फ्लू से बचाने के लिए पानी में मिलाकर एंटी बायोटिक दवा दे रहा है। वहीं चिड़ियाघर में भी पक्षियों की इम्यूनिटी को बेहतर करने के लिए कवायद की जा रही है। यहां नियमित तौर पर दवा का छिड़काव हो रहा है और सैंपलिंग भी हो रही है। बर्ड फ्लू की दहशत ने यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या को कम कर दिया है। हालांकि प्रबन्धन का कहना है कि कोरोना काल के बाद से ही पर्यटकों की संख्या कम नजर आ रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser