पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मदद:आईसीयू के लिए 15 लाख और मिले, खरीदेंगे उपकरण

पेटलावद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद ने आईसीयू वार्ड के लिए मशीनें खरीदने के लिए राशि स्वीकृत की। - Dainik Bhaskar
सांसद ने आईसीयू वार्ड के लिए मशीनें खरीदने के लिए राशि स्वीकृत की।
  • सांसद ने अपनी निधि से देने की घोषणा की, पहले वार्ड निर्माण के लिए 35 लाख स्वीकृत कर चुके हैं

सिविल अस्पताल में आईसीयू वार्ड निर्माण के लिए सांसद गुमानसिंह डामोर ने सांसद निधि से 15 लाख और स्वीकृत करने के लिए कलेक्टर काे पत्र लिखा है। इस राशि से वार्ड में जरूरी उपकरण खरीदे जाएंगे। इससे पहले उन्होंने 35 लाख रुपए स्वीकृत करने को पत्र लिखा था। यानी अब 50 लाख रुपए से आईसीयू वार्ड बनाया जाएगा। सिविल अस्पताल में आईसीयू वार्ड की सुविधाएं नहीं होने के कारण स्थानीय चिकित्सकों के अलावा नागरिकों व पार्टी पदाधिकारियों ने सांसद डामोर से सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। सांसद प्रतिनिधि राजेश ने बताया सांसद डामोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेवा दिवस के मौके पर पहुंचे थे। उन्हांेने मरीजों से मिलकर उनके हाल जाने।

इस दौरान उन्होंने आईसीयू वार्ड के लिए मशीनें खरीदने के लिए 15 लाख रुपए अपनी निधि से देने की घोषणा करते हुए कलेक्टर को निधि जारी करने के लिए पत्र लिखा। इस अवसर पर प्रभारी पूर्व मंडल अध्यक्ष कृष्णपाल सिंह राठौर, ब्लॉक प्रभारी गौतम गहलोत, कोविड-19 के प्रभारी अनिल मुथा, नगर पंचायत अध्यक्ष मनोहर भटेवरा, मंडल अध्यक्ष सोनू मांडोत, सारंगी मंडल अध्यक्ष सुखराम मोरी, रायपुरिया अध्यक्ष शांतिलाल मुणिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष बाबा व्यास, बलदेवसिंह राठौर, संजय भंडारी, मंडल महामंत्री संजय कहार, कालू सिंह मेड़ा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

कार्यक्रम के बाद सांसद भाजपा की महिला नेत्री सोनिया ओसारी के निधन व वरिष्ठ नेता संजय मालवीय की धर्मपत्नी सीमा मालवीय के स्वर्गवास होने पर उनके निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। 14 मरीज भर्ती है सिविल अस्पताल में : पिछले महीने में सिविल अस्पताल को काेविड सेंटर बनाया गया था। यहां पर 14 मरीज भर्ती हैं। बीएमओ एमएल चौपड़ा ने बताया रविवार को 140 लोगों की कोरोना जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया वर्तमान में कोरोना के 17 एक्टिव केस क्षेत्र में है।

खबरें और भी हैं...