पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

21 से 30 जून तक चलाएंगे महाभियान:ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें, ताकि अधिक टीके लगें और वे सुरक्षित हों

पेटलावदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीन है। ग्रामीण क्षेत्रों में कई तरह की भ्रांतियाें के कारण टीकाकरण करने के लिए दिक्कतें आ रही हैं। इसलिए सभी मिल-जुलकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। यह बात एसडीएम शिशिर गेमावत ने कही। वे जनपद सभाकक्ष में आयोजित आपदा प्रबंधन समूह समिति की बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने जन जागृति के लिए सामाजिक संस्था, जनप्रतिनिधियों व सभी विभागों के कर्मचारियों को ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने को कहा। तहसीलदार जितेंद्र अलावा ने कहा हो सकता है कि आने वाले दिनों में आधार की तरह वैक्सीनेशन प्रमाण-पत्र आवश्यक हो। इसलिए दूसरों की जान बचाने के लिए हम सभी को जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा।

बीएमओ डॉ. एमएल चौपड़ा ने बताया 21 से 30 जून तक वैक्सीन महा अभियान चलाया जाएगा। इसमें अधिक से अधिक टीकाकरण करने का लक्ष्य सभी को मिलकर हासिल करना होगा। समिति सदस्यों ने कहा जिन गांवों में वैक्सीन नहीं लगी है वहां गांव सरपंच, तड़वी, पटेल, सचिव व रोजगार सहायक से मदद लेकर टीकाकरण किया जाए।

बैठक में आपदा प्रबंधन समिति के मनोहर भटेवरा, मूलचंद निनामा, शांतिलाल मुनिया, जीवन ठाकुर, सुखराम मोरी सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। इससे पहले एसडीएम ने सचिव की बैठक ली। जिसमें सीईओ जनपद एनएस चौहान, बीएमओ, तहसीलदार, सीएमओ मनोज शर्मा की मौजूदगी में अभियान को सफल बनने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...