पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवक:कृषि मंडी में सोयाबीन की आवक शुरू, 200 क्विंटल उपज लेकर पहुंचे किसान

पेटलावद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषकों को सोयाबीन का 3950 प्रति क्विंटल अधिकतम भाव मिला

कृषि उपज मंडी प्रांगण में शनिवार को उपज की नीलामी कार्य का शुभारंभ हुआ। मंडी प्रांगण में ग्रामीण क्षेत्रों से किसान अपने वाहनों में सोयाबीन की उपज बेचने के लिए लेकर यहां पहुंचे। नीलामी में कृषकों को सोयाबीन का 3950 प्रति क्विंटल अधिकतम भाव प्राप्त हुआ। वहीं न्यूनतम भाव 3840 रहा।

पहले दिन करीब 200 क्विंटल सोयाबीन की आवक हुई। व्यापारी रायपुरिया, पंकज पेटलावद, ज्ञानमल भंडारी पेटलावद, अभय कुमार कटारिया, पिंटू, वैभव निमजा ने खरीदी की। मंडी सचिव मोहम्मद सलीम खान ने बताया मंडी प्रांगण में प्रतिदिन दोपहर 12 व 3 बजे दो बार नीलामी की जाएगी।

नीलामी सहायक उप निरीक्षक कमलेश आर्य, सुनील रावत, लालसिंह जामोद, राजेश मेड़ा, सत्यनारायण व्यास द्वारा कराई जाएगी। नीलामी में उपस्थित किसानों को मंडी प्रांगण में कृषि उपज विक्रय के लिए लाने की समझाइश दी गई। किसानों को समझाया कि मंडी में उपज विक्रय करने पर आपको उपज का सही मूल्य सही तौल एवं नकद भुगतान प्राप्त होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें