सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ चलाया अभियान:जागरुकता के लिए प्रदूषण विभाग और नगर पालिका ने दुकानों में सर्वे किया, समझाइश दी

पीथमपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीथमपुर में किराना और फुटकर व्यापारियों की दुकानों पर आज प्रदूषण नियत्रण बोर्ड, नगर पालिका पीथमपुर के अधिकारियों के साथ प्रदूषण नियंत्रण विभाग के टीम ने दुकान और होटल में जाकर सर्वे किया और सिंगल प्लास्टिक जब्त किया। साथ ही सभी दुकानों पर सिंगल प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को लेकर दुकानदारों को जागरूक किया। साथ ही उन्हें प्रमाणपत्र भी दिए।

वहीं शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग नहीं करने के लिए भी प्रेरित किया। जानकारी के अनुसार प्रदूषण नियत्रण बोर्ड व नगर पालिका की टीम ने सुबह मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ. मधु सक्सेना के साथ मिलकर बोकनेशर महादेव मंदिर प्रांगण में वृक्षारोपण कर मुहिम की शुरुआत की।

टीम ने शहर की हर किराना व फुटकर दुकानों पर पहुंच कर सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली प्रकृति को नुकसान व उसके दुष्प्रभावों के बारे में बताया। इस अवसर पर नगर पालिका स्वास्थ्य अधिकारी बीएस महते, डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट से सूरज नरवरिया, सहित पूरी डिवाइन टीम उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं...