पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रावण दहन:कोरोनाकाल में 3 जगह नहीं जलेंगे रावण, दो जगह आज 51 की बजाय 15 फीट के पुतलों का होगा दहन

पीथमपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में तीन जगह रावण दहन का आयोजन निरस्त कर दिया गया है तो दो स्थानों पर रावण के पुतले की ऊंचाई 51 फीट से घटाकर 15 फीट कर दी गई है। जय नगर में रावण के 15 फीट के पुतले का दहन गायत्री मित्र मंडल द्वारा सोमवार शाम 6 बजे किया जाएगा। मंडल के मांगीलाल पथरिया ने बताया यहां हर साल यहां 51 फीट का रावण दहन किया जाता था। हर बार की तरह इस बार राम-सीता व हनुमानजी को बग्घी में नहीं निकाला जाएगा।

उन्हें पैदल ही कार्यक्रम स्थल तक लाया जाएगा। जय नगर चौराहे पर जय नगर उत्सव समिति द्वारा रावण के 15 फीट के पुतले का दहन सोमवार शाम 6 बजे किया जाएगा। समिति के सदस्य पार्षद लालू शर्मा ने बताया इस बार 51 की बजाय 15 फीट का रावण जलाया जाएगा। इस बार आतिशबाजी कम कर रहे हैं। दोनों आयोजक समितियों ने लोगों से मास्क पहनकर आयोजन में आने का आह्वान किया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की बात भी कही है।

इन तीन स्थानों पर नहीं होगा दहन

हाट मैदान में रावण दहन नहीं किया जाएगा। दशहरा उत्सव समिति के गजानंद पथरिया ने बताया कि रावण दहन की इस बार अनुमति नहीं मिल पाई है। हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी सेक्टर एक में होने वाला रावण दहन भी इस बार नहीं होगा। बगदून में इस बार रावण दहन नहीं किया जाएगा। मनोकामनेश्वर सेवा समिति के मनोज जायसवाल ने बताया कोरोना संक्रमण से लोगों की सुरक्षा के लिए आयोजन नहीं किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें