पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्क्रेप माफिया:औद्योगिक क्षेत्र की बंद फैक्टरियों को शिकार बना रहा स्क्रेप माफिया

पीथमपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औद्योगिक क्षेत्र के बंद पड़े उद्योगों को स्क्रेप माफिया शिकार बनाने में लगा है। माफिया बंद पड़ी फैक्टरियों से मशीनों को कटवाकर मंगवा रहा है और उसे बेचकर सरिया बनवा रहा है। यहां के औद्योगिक क्षेत्र में छोटी-बड़ी दो हजार से ज्यादा इकाइयां हैं। इसमें कुछ फैक्टरियां समय के साथ बंद हो चुकी हैं। इनमें मशीनें और लोहे का सामान है।

स्क्रैप माफिया इन फैक्टरियों से मशीनों की चोरी करवा रहा है। इन मशीनों को गैस कटर से काटकर लाया जा रहा है और उन्हें यहां की लोहा फैक्टरियों को बेचा जा रहा है। यह फैक्टरियां मशीनों के कटे हुए हिस्सों को गला कर सरिए बना रही हैं। पिछले महीने कुछ नाबालिगों के साथ कुछ चोर एक बंद पड़ी फैक्टरी में घुसे थे और उसमें सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की थी।

इसमें एक की मौत भी हो गई थी। इसके बाद भी बंद पड़ी फैक्टरियों में चोरिया बंद नहीं हुई है। सीएसपी तरुणेंद्रसिंह बघेल ने बताया कि सभी थानोें को अलर्ट रहने के लिए कहा है। टीम बनाकर किसी भी दिन बंद पड़ी फैक्टरियों में छापामार कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें