पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नप की अनदेखी:पाइपलाइन के लिए खोदी थी सड़क, नहीं की मरम्मत, गंदे पानी से निकलना पड़ रहा

थांदला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थांदला. वार्ड 11 में इस तरह गंदगी पसरी है। जिससे होकर गुजरना पड़ता है। - Dainik Bhaskar
थांदला. वार्ड 11 में इस तरह गंदगी पसरी है। जिससे होकर गुजरना पड़ता है।
  • वार्ड क्रमांक 11 में मूलभूत आवश्यकताओं के लिए परेशान हो रहे लोग

नगर परिषद विकास के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रही है। लेकिन वार्डों की जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। नगर के वार्ड क्र. 11 के लोग मुलभूत आवश्यकताओं के लिए तरस रहे है। वार्ड की पीरसाहब गली के लोगों को रोज नाली के गंदे पानी के बीच में होकर आना जाना करना पड़ रहा है। वार्ड की पीरसाहब गली पार्श्वनाथ मार्ग कुएं वाली गली में पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क को अभी तक नहीं बनाया गया है और न ही सड़कों की मरम्मत की गई।

नगर परिषद पूरे नगर में सड़कें बनाने का दावा भर रही है। लेकिन इन गलियों की सड़कें परिषद के दावों को झुठला रही है। पीरसाहब गली की टूटी-फूटी नालियों का गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा है। नालियां नहीं बनी होने से चारों तरफ गंदगी व बदबू से लोग परेशान है। वहीं गंदे पानी से बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है।
कई बार शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा निराकरण
पीरसाहब गली के मुन्नाभाई शाहिद खान, मोइनुद्दीन नावेद खान आदि ने बताया कि हमने सड़क व नाली के लिए पार्षद, अध्यक्ष व सीएमओ सभी को कई बार बताया लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा है। स्थितियां जस की तस बनी हुई हैं। वार्ड पार्षद को भी हम शिकायतें कर थक चुके हैं। परिषद के उपयंत्री पप्पू बारिया का कहना है कि पीरसाहब गली में 2 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य के लिए कार्यादेश जारी किए करीब 6 माह से अधिक हो चुके हैं। लेकिन ठेकेदार द्वारा कार्य प्रांरभ नहीं किया जा रहा है। जबकि एमडी कंस्ट्रक्शन के दानिश खान का कहना है कि मेरा परिषद में पिछला भुगतान बकाया है। पूर्व का भुगतान होने के बाद दूसरा कार्य किया जाएगा।

मैं समस्याओं के लिए अवगत करा चुका हूं
वार्ड पार्षद आनंद बाबूदादा चौैहान का कहना है कि मेरे द्वारा वार्ड की समस्याओं के बारे में कई बार मौखिक और लिखित रूप से अध्यक्ष व सीएमओ को अवगत करवाया गया है। उनके द्वारा शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया गया है। गौरतलब है कि नगर का वार्ड क्र. 11 में भाजपा की प्रदेश मंत्री संगीता विश्वास सोनी का भी निवास है। जो पूर्व में इस वार्ड की पार्षद भी रह चुकी हैं व वार्ड 11 पार्षद भी पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष के पुत्र हैं। उसके बाद भी वार्ड विकास कार्यों में पिछड़ा हुआ है। अन्य वार्डों की अपेक्षा वार्ड में विकास की गति काफी धीमी है।
अभी पदभार ग्रहण किया है, शीघ्र निदान कराऊंगा
मैंने 2 दिन पहले ही पदभार ग्रहण किया है। पार्षद और उपयंत्री से चर्चा कर वार्ड की समस्याओं का शीघ्र निदान कर दिया जाएगा। -भारतसिंह टांक, सीएमओ, नप थांदला

खबरें और भी हैं...