कोरोना का कहर / जबलपुर में 6 मजदूरों सहित 10 नए पॉजिटिव

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जबलपुर. शनिवार को जिले में 10 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इनमें 6 ग्रामीण क्षेत्र कुंडम के हैं। सिहोरा निवासी 21 वर्षीय युवक अहमदाबाद से 10 मई को लौटा, उसे खितौला में क्वारेंटीन किया गया, जहाँ से उसे एक दिन पहले 22 मई को डिस्चार्ज किया गया। अगले दिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह मुबंई में हेयर कटिंग का काम करने वाला रांझी बापू नगर निवासी युवक जो श्रमिक एक्सप्रेस से 15 मई को शहर लौटा था

प्रशासन के अनुसार वह होम क्वारेंटीन था, कुछ तकलीफ होने के कारण उसकी सैंपलिंग हुई थी। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।  पॉजिटिव आए सिंधी कैंप बड़ी मदार टेकरी की महिला के परिवार की दो बच्चियाँ जिनकी उम्र 11 और 12 साल की है की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। सभी को सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। जिले में कोरोना के अब तक 209 केस हो चुके हैं। 
मृत बच्ची, माँ-पिता संक्रमित 
दो दिन पहले मुंबई से श्रमिक ट्रेन से देवरिया यूपी जा रहे भगत परिवार की डेढ़ साल की बच्ची की तबियत रास्ते में बिगड़ने पर माँ-पिता  उसे लेकर जबलपुर स्टेशन पर उतर गए थे। यहाँ एक प्राइवेट अस्पताल में दिखाने पर बच्ची को मृत घोषित कर मेडिकल भेजा गया। मेडिकल में हुई सैंपलिंग में बच्ची सहित तीनों कोरोना पॉजिटिव आए। हालाँकि बच्ची का अंतिम संस्कार रिपोर्ट आने के पहले ही कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कर दिया गया था। माता-पिता को मेडिकल में भर्ती किया गया है। कोरोना से मौत और तीन पॉजिटिव मामलों को कहाँ शामिल किया जाए इसको लेकर प्रशासन में असमंजस है। इस मामले में भोपाल के अधिकारियों से परामर्श लिया जा रहा है। फिलहाल इस मौत व तीन पॉजिटिव को जिले के आँकड़े में शामिल नहीं किया गया है।
सच साबित होने लगी आशंका
 दूसरे प्रदेशों से मजदूरों के आने के साथ ही यह भी आशंका जाहिर की गई थी कि पता नहीं इनमें से कितने पॉजिटिव निकलेंगे। कुंडम क्षेत्र के 6 मजदूर संक्रमित मिलने के बाद वह सच साबित होने लगी है। अब उनके संपर्क में रहे मजूदरों की सैंपलिंग के लिए अधिकारी कवायद कर रहे हैं। अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है और जिले के जिस-जिस गाँव में मजदूर आए हैं, उनकी जाँच करने और परीक्षण करने की योजना भी बनाई जा रही है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना