पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण अभियान:12000 था टारगेट 6213 लगे, आज सिर्फ 45+ का टीकाकरण, 18+ को कल लगेंगे टीके

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीकाकरण अभियान में गुरुवार को जो टारगेट निर्धारित किया गया था, उससे आधा ही लक्ष्य प्राप्त किया जा सका। कुल 12 हजार टीके लगाए जाने थे जिसमें से 6213 लगाए जा सके। इसमें से 18 की उम्र से ज्यादा वालों को केवल 98 टीके ही लगे। शुक्रवार को 18 से अधिक उम्र वालों को टीके नहीं लगाए जाएँगे।

8 मई को इनका वैक्सीनेशन होगा जिसमें से 1498 टीकों के लिए स्लॉट पहले ही बुक हो गया है। शुक्रवार को शहर में केवल 3 केन्द्रों में वैक्सीनेशन 45 से अधिक उम्र वालों के लिए होगा, जिसमें विक्टोरिया सेंटर हितकारिणी स्कूल, मेडिकल नर्सिस हॉस्टल में कोवीशील्ड लगेगा, तो मनमोहन नगर सरस्वती स्कूल में को-वैक्सीन का सेकेण्ड डोज लगाया जाएगा।पी-2

डुमना विमानतल पर 45+ के कर्मचारियों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

डुमना विमानतल पर 45+ के कर्मचारियों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

भास्कर प्रतिनिधि, जबलपुर। कोरोना संक्रमण के दौरान डुमना विमानतल पर भी लगातार यात्रियों को सुविधा प्रदान की जा रही है। स्थानीय प्रशासन के सहयोग से वैक्सीनेशन भी कराया जा रहा है। विमानतल पर 45 वर्ष से ऊपर कार्यरत सभी कर्मचारियों को पहला डोज लगाया जा चुका है।

विमानतल निदेशक ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर के कर्मचारियों के लिए 12 व 13 मई को टीकाकरण किया जाना प्रस्तावित है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चालू है। इसके अलावा यात्रियों को लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी जा रही है। विमानतल प्रबंधन ने बताया कि 15 अप्रैल से अब तक नौ बार रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवाइयों को अन्य शहरों में भेजने व मंगवाने विशेष विमान से संचालन किया गया है। विमानतल के सभी अधिकारी-कर्मचारी भी लगातार कार्य कर रहे हैं।पी-2

व्हीकल फैक्ट्री अस्पताल की जगह अब सेक्टर-2 में शुरू हुआ वैक्सीनेशन

जबलपुर। व्हीकल फैक्ट्री अस्पताल में वैक्सीनेशन अब शुरू किया गया है। दूसरे चरण का वैक्सीनेशन व्हीकल फैक्ट्री अस्पताल की जगह अब व्हीएफजे सेक्टर-2 में डिस्पेंसरी में किया जाएगा। डिस्पेंसरी में सबसे पहले टीका डीएन वर्मा संयुक्त महाप्रबंधक ने लगवाया।

ज्ञात हो कि व्हीकल फैक्ट्री अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान 11 अप्रैल को एक नर्स द्वारा फैक्ट्री के सेवानिवृत्त बुजुर्ग कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार की घटना के बाद बंद कर दिया गया था। इसके चलते 45 वर्ष से अधिक के कर्मचारी व उनके परिवार पूर्व में पहली डोज लगवा चुके लोग दूसरी डोज के लिए चिंतित और परेशान थे। फैक्ट्री प्रबंधन और जिला प्रशासन की बैठकों के बाद व्हीकल फैक्ट्री में टीकाकरण फिर से शुरू हो गया है। डिस्पेंसरी में आम जन भी टीकाकरण करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...