पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13.58 लाख रुपए के मोबाइल ढूंढ निकाला:पुलिस ने 109 मोबाइल तलाश कर लौटाया, तो खिल गए लोगों के चेहरे

जबलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुम मोबाइल पाकर खुशी से उछले लोग, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाई। - Dainik Bhaskar
गुम मोबाइल पाकर खुशी से उछले लोग, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाई।
  • तीन वर्षों में अब तक 1.59 करोड़ रुपए कीमत की पुलिस 1299 मोबाइल वापस कर चुकी है
  • सायबर फ्राड मामले में भी पुलिस ने 1.94 लाख रुपए होल्ड कराए

पुलिस कंट्रोल रूम में आज 109 लोगों को उनके गुम हुए मोबाइल लौटाए गए तो उनकी खुशी देखते ही बन रही थी। किसी का मोबाइल गुम हो गया था, तो किसी का ऑटो में गायब हो गया था। मोबाइल धारकों में कई पुलिस वाले भी शामिल थे। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने एक-एक कर सभी को मोबाइल लौटाए।

एक-एक पीड़ित को उनका गुम मोबाइल लौटाते रहे एसपी
एक-एक पीड़ित को उनका गुम मोबाइल लौटाते रहे एसपी

जानकारी के अनुसार सायबर सेल की एक टीम लोगों के गुम मोबाइल ढूंढने के लिए गठित की गई है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि एसआई नीरज सिंह नेगी, आरक्षक राजेश शर्मा, अमित पटेल, राजा मिश्रा, आदित्य परस्ते, चन्द्रिका पडवार, दुर्गेष दुबे, सौरभ शुक्ला, नवनीत चक्रवर्ती, अभिषेक मिश्रा, भगवान सिंह, अभिदीप भट्टाचार्य, कृष्ण चंद्र तिवारी, दीपक मिश्रा की टीम ने इस वर्ष 109 मोबाइल ढूंढ निकाले। इसकी कीमत लगभग 13 लाख 58 हजार रुपए है।

109 मोबाइल आज पुलिस कंट्रोल रूम में वापस लौटाया गया।
109 मोबाइल आज पुलिस कंट्रोल रूम में वापस लौटाया गया।

तीन साल में 1299 मोबाइल खोजे
पुलिस वर्ष 2018 से गुम मोबाइल खोज कर लोगों को लौटा रही है। पहले वर्ष में 318 मोबाइल लौटाए थे। 2019 में आंकड़ा 512 का पहुंचा। 2020 में 360 मोबाइल खोजे। अब तक पुलिस एक करोड़ 56 लाख 83 हजार रुपए कीमत के कुल 1299 मोबाइल ढूंढ कर लौटा चुकी है। वहीं इस साल सायबर सेल ने ऑनलाइन फ्रॉड के प्रकरण में 1.94 लाख रुपए भी वापस करवा चुकी है।

मोबाइल गुम होने पर बस ये करना है
एसपी सिद्वार्थ बहुगुणा ने बताया कि मोबाइल गुम होने की शिकायत संबंधित थाने में तत्काल करें। उस शिकायत की की एक प्रति और मोबाईल बिल की फोटो कापी को सायबर सेल जबलपुर में खुद पहुंच कर जमा कर दें। पीड़ित चाहे तो हेल्प लाईन नम्बर 7587616100 पर भी इसे भेज सकता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें