पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Cremation Of The Bodies Of 20 Infected Took Place At The Chauhani Crematorium, A Young Man Roaming The Entire City With Corona Infected Elderly Mother, Could Not Get Treatment, Died.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक सहित 257 नए संक्रमित मिले:चौहानी शमशान घाट में 20 संक्रमितों के शवों का हुआ अंतिम संस्कार, संक्रमित वृद्ध मां को लेकर पूरे शहर में घूमा, इलाज न मिलने से हुई मौत

जबलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वृद्ध मां को लेकर पूरे शहर में घूमा, नहीं मिला इलाज। - Dainik Bhaskar
वृद्ध मां को लेकर पूरे शहर में घूमा, नहीं मिला इलाज।
  • जिला प्रशासन के आंकड़े में एक मौत होने की पुष्टि की गई है, जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1607 हुआ
  • शहर में अस्पताल कोरोना मरीज से फुल, बेड के लिए मची मारामारी, प्रशासन आंकड़े छिपाने में जुटी

जिले में कोरोना की स्थित विस्फोटक हो चली है। सोमवार को जिले में बरगी से कांग्रेस विधायक संजय यादव सहित 257 नए संक्रमित सामने आए। एक दिन में अब तक इतने मरीज कभी नहीं आए थे। सितंबर 2020 में जब कोरोना की पहली लहर थी, तब भी अधिकतम संक्रमितों का आंकड़ा 251 पहुंचा था। हालांकि ये आंकड़े प्रशासनिक हैं। हकीकत की तस्वीर और भयावह है। प्रशासन रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट ऑनलाइन नहीं दर्ज कर रही है। चौहानी शमशान घाट में सोमवार को 20 संक्रमितों के शवों का अंतिम संस्कार हुआ। जबकि प्रशासन के रिकॉर्ड में सिर्फ एक मौत की पुष्टि की गई है।

जानकारी के अनुसार बरगी विधायक संजय यादव होम आइसोलेशन में हैं। दिशा व सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में वे भी सांसद राकेश सिंह के संपर्क में आए थे। विधायक ने भी अपने संपर्क में आने वालों को कोविड जांच कराने की अपील की है। उधर, कोरोना संक्रमितों में जान गंवाने वाली एक वृद्धा ने जिले में कोरोना मरीजों के इलाज की पोल खोल दी। एक तरफ कलेक्टर इलाज के लिए पर्याप्त बेड होने का दावा करते नहीं थक रहे। दूसरी ओर सोमवार को एक वृद्धा इलाज न मिलने की वजह से दम तोड़ गई। वृद्धा को लेकर उसका बेटा कार से अस्पताल दर अस्पताल घूमता रहा, लेकिन एक भी अस्पताल ने वृद्धा को भर्ती नहीं किया। आखिर में कार में ही उसने दम तोड़ दिया। वृद्धा का अंतिम संस्कार भी चौहानी शमशान घाट में किया गया।
257 संक्रमित आए सामने
प्रशासन द्वारा जारी कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में सोमवार को 257 की और वृद्धि हुई है। वहीं 168 लोग ठीक हुए हैं। सोमवार को कुल 1812 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें एक की मौत की पुष्टि के साथ मरने वालों की संख्या 274 पहुंच गई है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1607 हो गए हैं। सोमवार को भी 2238 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

इस महीने पांच दिन में 1107 नए संक्रमित आ चुके हैं सामने
तारीखकेसस्वस्थएक्टिव केसरिकवरी रेट
01 अप्रैल185138132891.75 प्रतिशत
02 अप्रैल205122140991.41 प्रतिशत
03 अप्रैल224193143991.35 प्रतिशत
04 अप्रैल236155151991.05 प्रतिशत
05 अप्रैल257168160790.72 प्रतिशत
एसीएस जेएन कंसोटिया ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रिक्शा रथ को रवाना किया।
एसीएस जेएन कंसोटिया ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रिक्शा रथ को रवाना किया।

एसीएस ने मेडिकल कॉलेज से रवाना किया जागरुकता रैली
प्रदेश शासन के एसीएस जेएन कंसोटिया सोमवार को मेडिकल काॅलेज अस्पताल पहुंचे। वहां कोरोना संक्रमितों के इलाज और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद नगर निगम द्वारा प्रचार-प्रसार के लिए तैयार कराए गए जागरुकता रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पुलिस ने 1028 लोगों का किया चालान
उधर पुलिस ने सोमवार को जिले में 1028 लोगाें का चालान करते हुए एक लाख 5 हजार 800 रुपए जुर्माना वसूला। इसके साथ ही 35 लोगों को अस्थाई जेल में निरूद्ध कराया गया। इसमें 15 हाथीताल स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में निरूद्ध कराया गया। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर मास्क को लेकर अभियान शुरू किया गया है। इसमें शहर के प्रमुख चौराहे-तिराहे पर मास्क लगाने के लिए फ्लैक्स लगाकर अपील की जा रही है।

वहीं दुकानों, सार्वजिनक परिवहन, पेट्रोल पंपों पर भी मास्क नहीं तो कोई सुविधा नहीं के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। आईएसबीटी में मास्क नहीं तो यात्रा नहीं और दुकानों में मास्क नहीं तो सामान नहीं के पोस्टर लगाए गए। इस दौरान आम लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरुक किया गया। कंट्रोल रूप में होटल संचालकों की बैठक कर निर्देश दिए गए कि शादी-विवाह में 50 से अधिक लोग शामिल न होने दें। हर शादी की वीडियोग्राफी होटल व बारातघर संचालक को करा कर एक सीडी संबंधित थाने में जमा करना होगा।

गोरखपुर पुलिस ने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर 15 लोगों को हाथीताल स्थित शासकीय माध्यमिक शाला अस्थाई जेल में निरूद्ध कराया।
गोरखपुर पुलिस ने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर 15 लोगों को हाथीताल स्थित शासकीय माध्यमिक शाला अस्थाई जेल में निरूद्ध कराया।

घमापुर में दो जिम सील
सोमवार को रांझी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत घमापुर में दो जिम सील कर दिए गए। एसडीएम रांझी दिव्या अवस्थी के मुताबिक क्षेत्रीय जनों ने प्रतिबंध के बावजूद जिम खुले होने की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरान पम्पिंग आयरन जिम का सामने का गेट बंद पाया गया। पर, इस जिम के पीछे के गेट से एंट्री दी जा रही थी। इसी तरह पंकज हेल्थ क्लब में की गई छापामार कार्यवाही के दौरान 20 लोगों एक समय में जिम करते मिले थे।

मास्क को लेकर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शुरू कराया जागरुकता अभियान

दुकानों में मास्क नहीं तो सामान नहीं के स्लोगन लगवाए जा रहे हैं।
दुकानों में मास्क नहीं तो सामान नहीं के स्लोगन लगवाए जा रहे हैं।
शहर के हर प्रमुख चौराहे-तिराहे पर इस तरह की होडिंग लगवाई जा रही है।
शहर के हर प्रमुख चौराहे-तिराहे पर इस तरह की होडिंग लगवाई जा रही है।
बस स्टैंड में यात्रियों को मास्क पहनने के लिए जागरुक करती पुलिस।
बस स्टैंड में यात्रियों को मास्क पहनने के लिए जागरुक करती पुलिस।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें