रिटायर कृषि अधिकारी के खाते से 2.40 लाख रुपए पार:पड़ोसी ने बात करने के लिए मोबाइल मांगा और ऑनलाइन बैंकिंग से अपने खाते में रकम कर लिया ट्रांसफर

जबलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि विभाग से रिटायर राधिका प्रसाद तिवारी ने थाने पहुंच कर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। - Dainik Bhaskar
कृषि विभाग से रिटायर राधिका प्रसाद तिवारी ने थाने पहुंच कर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

कृषि विभाग से रिटायर बुजुर्ग के खाते से पड़ोसी ने 2.40 लाख रुपए पार कर दिए। आरोपी ने बुजुर्ग से एक महीने पहले मोबाइल बातचीत के लिए मांगा था। उसने मोबाइल में ई-बैंकिंग के माध्यम से पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। भेड़ाघाट पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

मीरगंज भेड़ाघाट निवासी राधिका प्रसाद तिवारी (69) कृषि विभाग से रिटायर हैं। उनकी पेंशन एबीआई भेड़ाघाट स्थित खाते में आती है। उनका मोबाइल बैंक से जुड़ा है। हर महीने 23 हजार 632 रुपए पेंशन आती है। 29 मई को वह खाते का बैलेंस चेक करने गए तो पता चला कि किसी ने 2 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए हैं। खाते में स्टेटमेंट निकाला तो पता चला कि उसके खाते से सात बार में ये रकम निकाली गई है।
बात करने के बहाने मोबाइल मांगा और खाता खाली कर दिया
राधिका प्रसाद तिवारी के मुताबिक पड़ोसी शुभम पांडे (28) ने 18 अप्रैल को बात करने के लिए उसका मोबाइल मांगा था। खुद के माेबाइल में बैलेंस समाप्त होना बताया था। राधिका ने पड़ोसी के चलते उसे मोबाइल दे दिया। इसके बाद उसने 26, 27 व 28 अप्रैल को भी उसका मोबाइल मांगा था। उसी तारीख में पैसे भी निकाले गए हैं। उसे संदेह है कि शुभम पांडे ने ही ये कृत्य किया होगा।
पैसे के बावत पूछा तो विवाद करने लगा
राधिका तिवारी के मुताबिक शुभम से खाते से पैसे निकलने के बारे में पूछा तो उसने मना कर दिया। सोमवार को वह भेड़ाघाट थाने पहुंचे। मामले में विनोद के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में शुभम ने पैसे ट्रांसफर करना स्वीकार किया। पुलिस ने उसके खाते जमा उक्त रकम सीज करा लिया है। जिससे पैसे की वापसी की प्रक्रिया कराई जा सके।

खबरें और भी हैं...