पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • 42 Deaths In The State; Union Minister Of State For Railways Died Of Corona, Angadi Was A Four time MP From Belagavi Parliamentary Constituency.

कोरोना से निधन:प्रदेश में 42 मौतें; केंद्रीय रेल राज्यमंत्री का कोरोना से निधन,अंगड़ी चार बार बेलगावी संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे।

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में 2346 नए मामले, लेकिन संक्रमण दर एक दिन में 6% गिरी

देश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को प्रदेश में 42 मरीजों ने दम तोड़ दिया। पांच दिन में दूसरी बार दिनभर में 40 से ज्यादा मौतें हुई हैं। वहीं, केंद्रीय रेल राज्यमंत्री 65 वर्षीय सुरेश अंगड़ी का संक्रमण से निधन हो गया। वे 11 सितंबर से एम्स में एडमिट थे। अंगड़ी चार बार बेलगावी संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि अंगड़ी एक साधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में भाजपा को मजबूत किया। बता दें कि सुरेश ऐसे पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण के चलते जान गई है। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां भी हैं।

जबलपुर में 196 नए पॉजिटिव, 2 मौतें
समाचार संवाददाता, जबलपुर| जिले में कई दिनों बाद कोरोना के नए मरीजों की संख्या 200 से नीचे आई है। बुधवार को 196 नए संक्रमित मिले, वहीं 202 मरीजों को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कोरोना से मौतों की रफ्तार लगभग एक सी बनी हुई हुई, पिछले 24 घंटों में दो मरीजों की मौत होने से अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 134 पर पहुंच गया है। मंगलवार की तुलना में एक्टिव केसों में मामूली कमी आई है, यह संख्या अभी 1438 बनी हुई है जो कि कम नहीं मानी जा सकती।

एक्टिव केस 22,812- प्रदेश में 2346 नए संक्रमित मिलने के साथ ही एक्टिव केस 22812 हो गए हैं। हालांकि बुधवार को संक्रमण दर 10.1% रही, जो मंगलवार के मुकाबले 6 फीसदी कम है। इंदौर में 8 मरीजों की मौत के साथ 414 मरीज संक्रमित मिले। वहीं भोपाल में 2 मरीजों की मौत हुई और 313 नए मरीज मिले हैं। यह एक दिन में अब तक मिले सर्वाधिक मरीजों की संख्या हैं। इसी तरह ग्वालियर में भी 3 मरीजों की मौत हुई जिसमें भाजपा नेता काशीराम देहलवार शामिल

हैं और 139 नए संक्रमित मिले। इधर, कटनी में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई व 12 नये संक्रमित मिले। बालाघाट में 41, मंडला में 11, डिंडौरी में 23, दमोह में 33, नरसिंहपुर में 29, सागर में 35, सिवनी में 26, शहडोल में 83, उमरिया में 13, अनूपपुर में 69, सीधी में एक मौत व 26 मरीज, रीवा में 33, पन्ना में 4, सतना में 22 नये संक्रमित मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें