पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सैंपल भोपाल भेजे:बिरसा में एक साथ मृत मिले 52 कौवे, महाकोशल और आसपास के क्षेत्रों में नहीं थम रहा मौत सिलसिला

जबलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

महाकोशल व आसपास के क्षेत्रों में पक्षियों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। मंगलवार को बालाघाट जिले के बिरसा ब्लॉक स्थित ग्राम टिंगीपुर के समीप जंगल में एक साथ 52 कौवे मृत हालत में मिले। ये मृत कौवे करीब एक किलोमीटर के दायरे में फैले हुए थे। इस खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने इनमें से 2 कौवों के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे हैं।

शेष 50 कौवों को मौके पर ही डिकंपोज करने के साथ इलाके को डिसइन्फेक्टेड कर दिया है। डिंडौरी में भी 1 कबूतर मृत मिला है। हालांकि बर्ड फ्लू की पुष्टि अभी नहीं हुई है। इसी तरह मंगलवार को सिवनी के जनता नगर में 6 कौवे, बरघाट में 2 कौवे, एक मुर्गी और बरघाट के अंखिवाड़ा गांव में 1 कौवा मृत मिला। कटनी में एक चिड़िया, विजयराघवगढ़ में 2 कबूतर, सरसवाही में एक मुर्गी की मौत हुई।

मंडला में 11 पक्षी मृत हालत में मिले, इनमेंं 8 कौवे शामिल हैं। शहडोल में तीन कौवे व एक कबूतर की मौत हुई। दमोह जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में 6 पक्षी और नरसिंहपुर के सिंहपुर बड़ा क्षेत्र में पांच तोते मृत हालत में मिले। जांच दल के अनुसार प्रारंभिक पड़ताल में यह बात सामने आई है कि इन तोतों की मौत करंट से हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser