• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • 7 Hundred Registrations For The First Day For Vaccination, Vaccination Of People Above 18 Years Will Start From May 1

18+ वैक्सीनेशन:टीकाकरण के लिए पहले दिन हुए 7 सौ रजिस्ट्रेशन, 1 मई से शुरू होगा 18 वर्ष से अधिक के लोगों का वैक्सीनेशन

जबलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहले ही दिन 700 लोगों ने अपना पंजीयन करवा लिया है।   - Dainik Bhaskar
पहले ही दिन 700 लोगों ने अपना पंजीयन करवा लिया है।  

18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव करने टीकाकरण कार्यक्रम आगामी 1 मई से शुरू होने जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार से इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए हैं और पहले ही दिन 700 लोगों ने अपना पंजीयन करवा लिया है।

जानकारों की मानें तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1 मई से टीकाकरण किया जाने वाला है। इस दौरान प्रतिदिन 7 सौ व्यस्कों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के चलते आरोग्य सेतु एप के माध्यम से इच्छुक लोगों का रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया और बुधवार को मेडिकल कॉलेज एवं विक्टोरिया अस्पताल के लिए 100, रेलवे हॉस्पिटल के लिए 150 सुहागी स्कूल के लिए 100 एवं मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए भी 100 लोगों ने अपना पंजीयन कराया है।

रेलवे कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती जरूरी

कोरोना संक्रमण के चपेट में आ रहे रेल कर्मचारियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मजदूर संघ ने चिंता जताई है। संघ के अध्यक्ष आरपी भटनागर ने संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ही पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और अन्य अधिकारियों से चर्चा कर कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की माँग की है।

उन्होंने रेलवे अधिकारियों से कहा है कि रेलवे अस्पतालों में जल्द से जल्द पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करने के साथ ही ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाई जाए। कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें सुरक्षा किट दी जाए और रेलवे अस्पतालों में कोविड टेस्ट भी कराया जाए, इसके साथ ही जबलपुर, इटारसी व कटनी के साथ अन्य स्थानों में आइसोलेशन कोच की सुविधा मुहैया कराई जाए।

सस्पेंस अकाउंट से हो खरीदी

मजदूर संघ ने ईसीसी बैंक प्रबंधन को पत्र लिखकर कहा है कि बैंक के सस्पेंस अकाउंट में उपलब्ध राशि का उपयोग स्वास्थ्य उपकरण, बेड, वेंटिलेटर व एम्बुलेस खरीदी के लिए किया जाए।

खबरें और भी हैं...