पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनसुनवाई :समर्थन मूल्य पर बेच दिया 900 बोरी गेहूँ लेकिन भुगतान के लिए भटकाया जा रहा

जबलपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आधा सैकड़ा से ज्यादा पहुँचे आवेदन, संबंधित विभागों के अधिकारियों तक पहुँचे
Advertisement
Advertisement

गेहूँ खरीदी होने के बाद अब भुगतान के लिये किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। जनसुनवाई में पहुँचे उर्दुआ खुर्द निवासी किसान कमलेश रानू तिवारी ने बताया कि उपार्जन केन्द्र पनागर में 9 सौ बोरी गेहूँ की तुलाई 6 मई को हो गई थी। एक सप्ताह में भुगतान होने की बात कही गई थी इसके बाद भी अभी तक पेमेंट नहीं आई है। गेहूँ का भुगतान न होने से आगे की खेती करने में परेशानी हो रही है। जबकि उनके साथ जिन किसानों ने फसल बेची थी उनका भुगतान हो गया है। इसी तरह ग्राम पंचायत खांड तहसील मझौली निवासी शांति बाई ने आवेदन में कहा कि 363 बोरी गेहूँ समर्थन मूल्य पर बेचा था जिसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में आधा सैकड़ा से ज्यादा आवेदन पहुँचे। शिकायत शाखा के कर्मचारियों ने आवेदन लेने के बाद डिप्टी कलेक्टर अनुराग तिवारी के पास पहुँचा दिये, जहाँ से संबंधित विभागों तक निराकरण के लिये पहुँचाये गये। 

पाॅजिटिव आया तो छिना काम
सराफा-दरहाई निवासी राम सिंह राठौर ने जनसुनवाई में आवेदन देकर बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था। उसका इलाज हुआ और वह 14 मई को ठीक होकर घर वापस आ गया, जिसके बाद वह 14 दिन होम क्वारंटीन रहा। वह इलेक्ट्रीशियन का काम करता था लेकिन अब उसे कहीं काम नहीं मिल रहा है। उसका बेटा भी जहाँ प्राइवेट काम करता था उसे भी काम से बाहर कर दिया गया है। बेटी के स्कूल से भी फीस जमा करने दबाव बनाया जा रहा है। काम न होने से वह परेशान है और आर्थिक रूप से कमजोर हो गया है।   

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement