पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेडक्रॉस ने मरीजों के लिए शुरू कराई व्यवस्था:21 डॉक्टर्स की टीम ऐसी जो फोन पर कर रही हर मर्ज का इलाज

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समस्याओं से पीड़ित लोग कोरोना कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर के फोन नंबर 0761-2637500 पर डॉक्टर्स के नंबर और समय ले सकते हैं।  - Dainik Bhaskar
समस्याओं से पीड़ित लोग कोरोना कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर के फोन नंबर 0761-2637500 पर डॉक्टर्स के नंबर और समय ले सकते हैं। 

कोरोना वायरस फैलने के बाद दूसरे मर्ज से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे मरीज न तो अस्पताल पहुँच पा रहे हैं और न ही क्लीनिक में अपनी समस्याएँ बता पा रहे हैं। डाक्टर्स की व्यस्तता के कारण ऐसे मरीज उन्हें दिखा भी नहीं पा रहे हैं। ऐसे ही कई मरीजों की परेशानियों को देखते हुए शहर के वरिष्ठ डॉक्टर्स की टीम तैयार की गई है।

अब यह 21 डॉक्टर्स की टीम हर मर्ज का फोन पर इलाज कर रही है। इसके अलावा 6 डॉक्टर्स कोविड मरीजों को फोन पर आवश्यक मशविरा दे रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान भी कर रहे हैं। रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा की गई इस पहल का लाभ अब कई मरीजों को मिल रहा है।

अब चाहे हृदय, किडनी, हड्डी, स्त्री रोग या फिर बच्चों को लेकर कोई समस्या है, तो डॉक्टर्स के फोन नंबर जारी किए गए हैं और ये डॉक्टर्स किस समय उपलब्ध रहेंगे यह टाइम तय किया गया है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और रेडक्रॉस के सचिव आशीष दीक्षित ने इन डॉक्टर्स से पीड़ितों की ऐसे समय में मदद की बात कही थी, जिसके लिए सभी डॉक्टर्स तैयार हो गए। समस्याओं से पीड़ित लोग कोरोना कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर के फोन नंबर 0761-2637500 पर डॉक्टर्स के नंबर और समय ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...