पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Accident In Banjari Valley Of Bargi Area, Assam Was Loading Turmeric From Nanded, One Killed, 5 Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौ फीट गहरी खाई में गिरा ट्रक:बरगी क्षेत्र के बंजारी घाटी में हादसा, नांदेड़ से हल्दी लोड कर जा रहा था असम, एक की मौत, 5 घायल

जबलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नांदेड़ से हल्दी लोड कर असम जा रहा एक ट्रक बरगी थाना क्षेत्र में अलसुबह साढ़े 4 बजे के करीब बंजारी घाटी की चढ़ाई पर अनियंत्रित होकर पलटा और करीब सौ फीट नीचे खाई में जा गिरा। ट्रक में 6 लाेग सवार थे जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं 4 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं ट्रक में सवार एक अन्य लापता बताया जा रहा है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

पुलिस के अनुसार सुबह बंजारी घाटी के पास ट्रक पलटने की सूचना पर पहुँची पुलिस को बताया गया कि ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 4240 का चालक ट्रक में नांदेड़ से हल्दी लोड कर असम के लिए रवाना हुआ था। नांदेड़ से ट्रक में चालक सहित रीवा सिमरिया निवासी रमेश यादव 30 वर्ष, शैलेंद्र सिंह 30 वर्ष व इंद्रलाल उम्र 30 वर्ष, दीपक कुमार, प्रवीण शुक्ला व रामकरण बैठे थे।

ट्रक सुबह साढ़े 4 बजे के करीब जैसे ही बंजारी घाटी पहुँचा और चढ़ाई चढ़ते समय ट्रक की गति तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर पलटा और खाई में गिर गया। ट्रक के पास पहुँचने पर पुलिस को एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा मिला वहीं 4 लोग रमेश यादव, शैलेंद्र सिंह, इंद्रलाल व रामकरण घायलावस्था में मिले जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल पहुँचाया गया। पूछताछ में ट्रक में कुल 6 लोगों के सवार होने की जानकारी घायलों द्वारा दी गयी लेकिन मौके पर 1 मृतक व 4 घायल ही मिले वहीं एक अन्य लापता बताया जा रहा है जिसकी तलाश की जा रही है।

ट्रक चालक की पतासाजी के प्रयास

इस संबंध में सीएसपी रवि चौहान ने बताया कि बंजारी घाटी के पास ट्रक करीब सौ फीट गहरी खाई में गिर गया था। हादसे में ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें लदी हल्दी के बोरे बिखर गये थे। ट्रक में कुल 6 लोग सवार थे जिसमें से एक का पता नहीं चल सका है। पुलिस उसकी पतासाजी में जुटी है। वहीं अभी यह ज्ञात नहीं हो सका है कि ट्रक को कौन चला रहा था। दीपक के लापता होने पर यह संभावना नजर आ रही है कि ट्रक को दीपक ही चला रहा था।

अस्पताल से गायब हुए घायल

पुलिस के अनुसार हादसे में घायल रमेश यादव, इंद्रलाल, शैलेंद्र व रामकरण को घायलावस्था में इलाज के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया था। पुलिस जाँच के लिए जब अस्पताल पहुँची तो वहाँ से 4 घायल गायब हो चुके थे। वहीं मृतक की पहचान प्रवीण शुक्ला के रूप में की गयी है। वहीं छठवाँ व्यक्ति दीपक कहाँ चला गया है इसकी पतासाजी की जा रही है।

ट्रक में दबे होने की आशंका

पुलिस के अनुसार ट्रक में 6 लोग सवार थे। इनमें से एक की मौत होने व 4 को अस्पताल पहुँचाया गया था वहीं एक अन्य का पता नहीं चल रहा था और उसके ट्रक में दबे होने की आशंका नजर आ रही थी। इसके बाद पुलिस ने हल्दी के बोरों को हटवाकर ट्रक को सीधा करवाया लेकिन छठवाँ व्यक्ति वहाँ नहीं मिला जिसके बाद पुलिस अस्पताल पहुँची तो वहाँ से घायल भाग चुके थे।

आये दिन होते हैं हादसे

हादसे को लेकर ग्रामीणों का कहना था कि बंजारी घाटी के पास चढ़ाई होने व अंधा मोड़ होने के कारण आये दिन हादसे होते हैं। पिछले कुछ समय में बंजारी घाटी के आसपास करीब दो दर्जन से अधिक हादसे हो चुके हैं जिनमें कई लोगों की मौत हो चुकी है।

सिवनी से सवार हुए 3 लोग

जाँच अधिकारी एसआई कुलदीप कुमार ने बताया कि रीवा निवासी रमेश यादव, शैलेंद्र सिंह व दीपक नांदेड़ से ट्रक में हल्दी लोड कर रवाना हुए थे। वहीं सिवनी पहुँचने पर ट्रक में रीवा निवासी इंद्रलाल, रामकरण व प्रवीण शुक्ला सवार हुए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें