पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट ने दिया निर्देश:केंट पार्षद को पद के अयोग्य घोषित करने नोटिस देकर नियमानुसार कार्रवाई की जाए

जबलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाईकोर्ट ने केंट बोर्ड अध्यक्ष को दिया निर्देश, डिफेंस लैंड से हटाया जाए अतिक्रमण

मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला ने केंट बोर्ड जबलपुर के अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि केंट पार्षद सुंदर अग्रवाल को पद के अयोग्य घोषित करने के लिए नोटिस देकर नियमानुसार कार्रवाई की जाए। डिवीजन बैंच ने याचिका का निराकरण करते हुए कहा है कि केंट बोर्ड अध्यक्ष गोराबाजार में डिफेंस लैंड में अतिक्रमण की जाँच कर अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

यह है मामला

यह जनहित याचिका सदर निवासी शुभम बेन और आशीष पासी ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि 16 जुलाई 2020 को डिफेंस इस्टेट ऑफिसर द्वारा गोराबाजार के सर्वे नंबर 366 और 367 से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी। वार्ड नंबर 6 के पार्षद सुंदर अग्रवाल ने हंगामा कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रुकवा दी। इस दौरान कर्मचारियों के साथ अभद्रता भी की गई। इसके कारण अतिक्रमण नहीं हट पाए।

डीईओ के पत्र पर नहीं हुई कार्रवाई

डिफेंस इस्टेट ऑफिसर (डीईओ) ने केन्ट बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र भेजकर कहा कि वार्ड नंबर 6 के पार्षद सुंदर अग्रवाल ने गोराबाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में बाधा पहुँचाई और कर्मचारियों के साथ अभद्रता की। इस मामले में केंटोनमेन्ट की धारा 34 (1)(ई) के तहत पार्षद को पद के अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई शुरू की जाए। डीईओ ने पार्षद पर एफआईआर दर्ज करने के लिए गोराबाजार थाना प्रभारी को भी पत्र लिखा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

केंटोनमेन्ट एक्ट में है पद के अयोग्य घोषित करने का प्रावधान

याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता विवेक अग्रवाल ने तर्क दिया कि केंटोनमेन्ट एक्ट की धारा 34 (1)(ई) में स्पष्ट प्रावधान है कि यदि कोई पार्षद अतिक्रमण करता है या फिर अतिक्रमण कराने में सहयोग करता है तो उसे पद के अयोग्य घोषित किया जाएगा। सुनवाई के बाद डिवीजन बैंच ने याचिका का निराकरण करते हुए पार्षद को पद के अयोग्य घोषित करने नोटिस देकर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser