• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • SIT Caught Kamarul Ibad, Who Converted Abdul's Black Money Into A Number, Seized Two Arms And 20 Cartridges, 80 Cartridges Missing

जबलपुर में रज्जाक के बाद गुर्गा भी गिरफ्तार:एसआईटी ने अब्दुल की काली कमाई को एक नंबर में बदलने वाले कमरूल इबाद को दबोचा

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुख्यात अब्दुल रज्जाक के बेटे सरताज का खास लंगोटिया यार कमरूल इबाद के घर से बंदूक व रायफल सहित 20 कारतूस जब्त, 80 कारतूस गायब। - Dainik Bhaskar
कुख्यात अब्दुल रज्जाक के बेटे सरताज का खास लंगोटिया यार कमरूल इबाद के घर से बंदूक व रायफल सहित 20 कारतूस जब्त, 80 कारतूस गायब।

हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक उर्फ पहलवान के खास गुर्गे को एसआईटी ने 31 अगस्त मंगलवार को दबोच लिया। आरोपी के घर से टीम ने एक रायफल, एक बंदूक और 20 कारतूस जब्त किए। आरोपी ने 100 कारतूस जारी कराए थे। 80 के बारे में वह कोई जवाब नहीं दे पा रहा है। ये लाइसेंस भी कटनी से ही बना है। घर में असलहा रखने के बावजूद स्थानीय थाने को इसकी सूचना नहीं दी थी। बेलबाग में आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज हुआ है।

एसआईटी टीम के मुताबिक छोटी ओमती मोती मंजिल एसबीआई एटीएम के पास कमरूल इबाद (37) का घर है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के लाडले बेटे सरताज का लंगोटिया यार है। एक साथ दोनों पढ़े हैं। आरोपी सरताज का फाइनेंशियल संबंधी पूरा काम देखता था। बताते हैं कि सरताज ने ही उसके नाम पर दोनों हथियारों का लाइसेंस कटनी से बनवाया था। उसका उपयोग भी सरताज और उसके गुर्गे करते थे। इसके अलावा भी विजय नगर, जिला कोर्ट में बवाल करने वालों और रज्जाक व सरताज के खास लोगों की तलाश जारी है। आरोपी का पासपोर्ट, आधार कार्ड, पेनकार्ड, पहचान पत्र भी जब्त किए गए हैं।

कटनी के पते में खरीदा असलहा, जबलपुर में बिना सूचना दिए छुपा कर घर में रखा था।
कटनी के पते में खरीदा असलहा, जबलपुर में बिना सूचना दिए छुपा कर घर में रखा था।

एसआईटी ने मांगी रिमांड

सीएसपी अखिलेश आरडी भारद्वाज के मुताबिक आरोपी कमरूल इबाद को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड मांगी गई है। इससे पूछताछ में कई अहम जानकारी मिल सकती है। आरोपी भी 28 अगस्त को जिला कोर्ट में हुए बवाल में ये भी शामिल था। इसी के मोबाइल पर सरताज द्वारा फोन करने की बात भी कही जा रही है। एसआईटी रिपटा स्थित नया मोहल्ला में रज्जाक और उसके बेटे सरताज के गुर्गों की धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दे रही है।

पीएचक्यू लेवल पर भी कराई जा रही जांच

जबलपुर पुलिस के अलावा पीएचक्यू लेवल पर भी सिवनी, नरसिंहपुर और कटनी आदि जिलों में जांच कराई जा रही है। इसके एक-एक करतूत का काला चिट्‌ठा और माइनिंग की जानकारी खंगाली जा रही है। कमरूल इबाद के साथ ही एसआईटी विकास विश्वकर्मा को भी तलाश रही है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि ये भी कमरूल के साथ मिलकर सरताज के लिए काम करता था। इसे भी इनकी काली कमाई के सारे राज पता हैं।

सरताज और शहबाज को भी एसआईटी लेगी रिमांड पर

27 अगस्त को विजय नगर क्षेत्र में हत्या के प्रयास, बलवा, तोड़फोड़ और कोर्ट में 28 अगस्त को समर्थकों को उकसा कर कराए गए बवाल के मामले में अन्य आरोपियों सहित अन्य जानकारी के लिए एसआईटी जल्द ही कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक और उसके भतीजे शहबाज को रिमांड पर लेगी। रज्जाक से उसके फरार बेटे सरताज के बारे में भी अहम जानकारी मिल सकती है।

जबलपुर के रज्जाक के मोबाइल में पाकिस्तानी कनेक्शन!:खुफिया एजेंसियां और मिलिट्री इंटेलिजेंस भी जांच में जुटी, बेटे को पकड़ने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी अलर्ट; नजराना लेने वाले पुलिसकर्मी निशाने पर

खबरें और भी हैं...