पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Alcohol Trafficker Escaped From Excise Staff, Overturned Car; Driver Narrowly Avoided Due To Airbag Opening

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध शराब का कारोबार:आबकारी अमले से बचकर भागा शराब तस्कर, पलटी कार; एयरबैग खुलने से बाल-बाल बचा चालक

जबलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी से मंगलवार की रात कार में भरकर अवैध शराब जबलपुर लाई जा रही थी। रास्ते में आबकारी टीम ने कार की घेराबंदी की तो चालक भागने के चक्कर में वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और कार चरगवाँ क्षेत्र में घंसौर गंगई नहर के पास पलट गयी। हादसे के दौरान कार के एयरबैग खुल गये और चालक कार से कुछ दूरी पर बेहोशी की हालत में मिला जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर सूचना मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रकरण जाँच में लिया है।

इस संबंध में आबकारी विभाग की एसआई श्वेता तिवारी ने बताया कि बीती रात सिवनी से जबलपुर बड़ी मात्रा में शराब लाई जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उनकी टीम सक्रिय हुई और गश्त बढ़ा दी गयी थी। वे अपनी टीम के साथ गश्त करते हुए घंसौर गंगई नहर के पास से जा रही थीं तभी रास्ते में एक बिना नंबर की कार पलटी हुई पड़ी थी। टीम द्वारा कार की तलाशी लेने पर 17 पेटी देशी शराब रखी हुई थी। वहीं कार से कुछ दूरी पर एक युवक बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था। उसे तत्काल अस्पताल पहुँचाया गया। जाँच में पता चला कि घायल युवक मांडवा बस्ती गोरखपुर निवासी हरूणादयाल था जो कि सिवनी से शराब लेकर जबलपुर आ रहा था।

घायल के दर्ज हुए बयान
सूचना पर अस्पताल पहुँची पुलिस टीम को घायल ने बताया कि वह मैच खेलकर लौट रहा था। रास्ते में उसे उसका दोस्त मिला जो उसे धूमा ले गया था। वह चाय नाश्ता के लिए रुका तब तक उसने वाहन में शराब लोड कर ली थी। लौटते वक्त गंगई नहर के पास पीछे से आ रहे शराब कंपनी के किसी वाहन ने उन्हें टक्कर मारी जिससे हादसा हुआ है। घायल के बयान के आधार पर प्रकरण को जाँच में लिया गया है।

तीन स्थानों से ढाई लाख की शराब जब्त
आबकारी आयुक्त के निर्देश पर जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के दौरान तीन टीमें गठित की गयी थीं। इन टीमों द्वारा करीब 2 लाख 68 हजार की अवैध शराब व 14 लाख कीमत के वाहन जब्त किए गए हैं। टीम द्वारा चरगवाँ क्षेत्र में पलटी हुई कार से 60 हजार की अवैध शराब के अलावा तिलवारा क्षेत्र में कार क्रमांक एमपी 20 टीए 1576 से 12 पेटी शराब, बरगी टोल नाका के पास मिनी ट्रक क्रमांक एमएच 40 जी 4829 से 21 पेटी अवैध शराब जब्त की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें